South Africa vs Bangladesh: दक्षिण अफ्रीका की नजरें जीत की राह पर लौटने पर, बांग्लादेश से होगी भिड़ंत

South Africa vs Bangladesh Preview: दक्षिण अफ्रीका की टीम रविवार को अपने दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश पर जीत दर्ज कर अपने अभियान को पटरी पर लाना चाहेगी

By भाषा | Published: June 1, 2019 03:45 PM2019-06-01T15:45:51+5:302019-06-01T15:45:51+5:30

ICC World Cup 2019: South Africa vs Bangladesh Preview, Venue, Timing, Squads | South Africa vs Bangladesh: दक्षिण अफ्रीका की नजरें जीत की राह पर लौटने पर, बांग्लादेश से होगी भिड़ंत

साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश का मुकाबला ओवल में होगा

googleNewsNext

लंदन, एक जून: विश्व कप के शुरुआती मैच में मेजबान इंग्लैंड से मिली करारी शिकस्त के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम रविवार को यहां दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश पर जीत दर्ज कर अपने अभियान को पटरी पर लाना चाहेगी। दक्षिण अफ्रीका को गुरुवार को इंग्लैंड ने 104 रन के बड़े अंतर से हराया था। दक्षिण अफ्रीका ने इस मुकाबले में इंग्लैंड को आठ विकेट पर 311 रन पर रोक दिया था लेकिन जोफ्रा आर्चर की कातिलाना गेंदबाजी का टीम के पास कोई जवाब नहीं था।

इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका की पारी को 207 रन पर समेट दिया। दक्षिण अफ्रीका की टीम के पास द ओवल में अब वापसी का मौका होगा और कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि टीम को घबराने की जरूरत नहीं है।

उन्होंने कहा कि 10 देशों के इस टूर्नामेंट में हर टीम को नौ मैच खेलने का मौका मिलेगा और शीर्ष पर रहने वाली चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी, ऐसे में हमारे पास वापसी का मौका होगा।

डु प्लेसिस ने कहा, 'हमारे लिए यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि हम विश्व कप की अहमियत को समझें। आपको पता है आप कहां खेलने जा रहे हैं। आपको मजबूत टीमों के खिलाफ मैदान में उतरना होगा।' 

उन्होंने कहा, 'इंग्लैंड की टीम तीनों विभाग में हम से बेहतर थी। उसने हमें दिखाया कि अच्छी क्रिकेट टीमें कैसी होती हैं। मेरे लिये यह जरूरी है कि हम अपनी गलतियों पर ध्यान दें और आगे बढ़ें।' 

बांग्लादेश की नजरें मजबूत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उलटफेर पर

दक्षिण अफ्रीका के लिए यह टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला होगा तो वहीं बांग्लादेश इस मैच से अपने अभियान की शुरुआत करेगा। पिछले विश्व कप (2015) में क्वॉर्टर फाइनल तक का सफर तय करने वाले बांग्लादेश की कोशिश इस बार उससे आगे जाने की होगी। भारत के खिलाफ अभ्यास मैच में मंगलवार को कप्तान मशरफे मुर्तजा की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था लेकिन उन्हें उम्मीद है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वह टीम का नेतृत्व करेंगे।

उन्होंने कहा, 'ऐसी स्थिति में मुझे शुरुआत के एक-दो ओवर करने में परेशानी होती है, इसके बाद मुझे ज्यादा समस्या नहीं होती।' भारत के खिलाफ तमीम इकबाल भी चोट के कारण नहीं खेले थे और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले से पहले इस सलामी बल्लेबाज के फिट होने की उम्मीद है।

कहां खेला जाएगा मैच

केनिंग्टन ओवल लंदन

कब खेला जाएगा मैच

02 जून, 3PM (भारतीय समयानुसार) 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

बांग्लादेश की टीम: मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, महमूदउल्लाह, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन (उपकप्तान), सौम्या सरकार, लिटन दास, शब्बीर रहमान, मेहंदी हसन मिर्जा, मोहम्मद मिथुन, रुबेल हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोसद्देक हुसैन और अबु जाएद।

दक्षिण अफ्रीका की टीम:फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), ऐडन मार्करम, क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), हाशिम अमला, रासी वेन डर दुसां, डेविड मिलर, ऐंडिल फेहलुकवायो, जेपी ड्यूमिनी, डेवन प्रेटोरियस, डेल स्टेन, कागिसो रबाडा, लुंगी नगिडी, एनरिच नॉर्त्जे, इमरान ताहिर और तबरेज शम्सी।

Open in app