वर्ल्ड कप 2019: दक्षिण अफ्रीका ने घोषित की 15 सदस्यीय टीम, इस चोटिल तेज गेंदबाज को मिली जगह

South Africa: दक्षिण अफ्रीका ने वर्ल्ड कप 2019 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है, जानिए किन खिलाड़ियों को मिली जगह

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 18, 2019 5:42 PM

Open in App

दक्षिण अफ्रीका ने वर्ल्ड कप 2019 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। गुरुवार (18 अप्रैल) को घोषित टीम में चोटिल तेज गेंदबाज एनरिक नोर्त्जे को चुना गया है, जबकि ऑलराउंडर वियान मल्डर को मौका नहीं दिया गया है। 

फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी में घोषित दक्षिण अफ्रीका की इस टीम में एंडिले फेहलुकवायो और ड्वेन प्रेटोरियार के रूप में दो ऑलराउंडर्स को चुना गया है। 

अनुभवी हाशिम अमला पर जताया भरोसा

साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने अनुभवी बल्लेबाज हाशिम अमला पर भी अपना भरोसा बरकरार रखा है, जिन्होंने फरवरी 2018 से सिर्फ तीन अर्धशतक और एक शतक ही बनाया है। 

बैटिंग में अमला के साथ ऐडेन मार्कराम को मौका दिया गया है, जिनकी घरेलू क्रिकेट में शानदार फॉर्म रीजा हेंडरिक्स को पीछे छोड़ने के लिए पर्याप्त साबित हुई। मार्कराम ने 2019 लिस्ट-ए सीजन में पांच पारियों में तीन शतकों और एक अर्धशतक की मदद से सर्वाधिक 542 रन बनाए।

किन तेज गेंदबाजों को मिली है जगह

दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी कगीसो रबादा और डेल स्टेन के कंधों पर होगी। साथ ही चोट से जूझ रहे एक और तेज गेंदबाज लुंगी एंगीडी को भी मौका दिया गया, जो जल्द ही वापसी कर सकते हैं। इमरान ताहिर और तबरेज शम्सी को दो स्पिनरों के रूप में शामिल किया गया है, जबकि जेपी डुमिनी पार्ट टाइम स्पिन गेंदबाजी की भूमिका निभाएंगे।

वहीं क्विंटन डि कॉक इस टीम में शामिल एकमात्र विकेटकीपर हैं, जबकि डेविड मिलर और रासी वॉन डर डुसेन जरूरत पड़ने पर उनके बैक-अप की भूमिका निभा सकते हैं।

दक्षिण अफ्रीका अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 30 मई को मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ करेगी। 

वर्ल्ड कप के लिए दक्षिण अफ्रीका की 15 सदस्यीय टीम:

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), जेपी डुमिनी, डेविड मिलर, डेल स्टेन, एंडिले फेहलुकवायो, इमरान ताहिर, कगीसो रबादा, ड्वेन प्रेटोरियस, क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), एनरिक नोर्त्जे, लुंगी एंगीडी, ऐडेन मार्कराम, रासी वॉन डर डुसेन, हाशिम अमला, तबरेज शम्सी।

टॅग्स :साउथ अफ़्रीकाआईसीसी वर्ल्ड कपहासिम आमलाफाफ डु प्लेसिस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या