Pak vs SL: वर्ल्ड कप में 7 बार आमने-सामने आ चुकी हैं पाकिस्तान-श्रीलंका की टीमें, जानें कौन पड़ा है भारी

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का 11वां मैच पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच ब्रिस्टल के काउंटी क्रिकेट ग्राउंड पर भारतीय समय के अनुसार शुक्रवार दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा।

By सुमित राय | Published: June 7, 2019 07:18 AM2019-06-07T07:18:09+5:302019-06-07T07:18:09+5:30

ICC World Cup 2019, Pak vs SL: Pakistan Vs Sri Lanka Head to Head Records and Match Preview | Pak vs SL: वर्ल्ड कप में 7 बार आमने-सामने आ चुकी हैं पाकिस्तान-श्रीलंका की टीमें, जानें कौन पड़ा है भारी

Pak vs SL: वर्ल्ड कप में 7 बार आमने-सामने आ चुकी हैं पाकिस्तान-श्रीलंका की टीमें

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान और श्रीलंका के बीच ब्रिस्टल के काउंटी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।पाकिस्तान-श्रीलंका की टीमों को अपने शुरुआती मैच में हार का सामना करना पड़ा था।दूसरे मैच में दोनों टीमों ने वापसी की और बता दिया कि प्रदर्शन में सुधार किसी भी वक्त हो सकता है।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का 11वां मैच पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच ब्रिस्टल के काउंटी क्रिकेट ग्राउंड पर भारतीय समय के अनुसार शुक्रवार दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा। दोनों की टीमों को अपने शुरुआती मैच में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इसके बाद इन दोनों टीमों ने विजयी पथ पर वापसी की और बता दिया कि प्रदर्शन में सुधार किसी भी वक्त हो  सकता है।

पाकिस्तान ने वापसी करते हुए इंग्लैंड को हराया

पाकिस्तान को पहले मैच में वेस्टइंडीज ने 105 रनों पर ढेर कर दिया था और 7 विकेट से मात दी थी। इसके बाद पाकिस्तान ने वापसी की और विश्व कप की सबसे मजबूत दावेदार इंग्लैंड को हराकर सभी को हैरान कर दिया। इस मैच में पाकिस्तान ने 348 रन बोर्ड पर टांगे थे और 14 रनों से जीत हासिल की थी।

श्रीलंका ने अफगानिस्तान को मात देकर की वापसी

पाकिस्तान की तरह ही श्रीलंका की भी कहानी रही और पहले मैच में न्यूजीलैंड ने 136 रनों पर समेटकर 10 विकेट सी जीत हासिल की। इसके बाद श्रीलंका ने अफगानिस्तान को पटकनी देते हुए 34 रनों से मैच अपने नाम कर जीत के रास्ते पर वापसी की।

पाकिस्तान-श्रीलंका के बीच वनडे रिकॉर्ड

वनडे क्रिकेट में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच कुल 153 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें से पाकिस्तान ने 90 मैच जीते हैं और 58 में श्रीलंका ने उसे मात दी है। दोनों टीमों के बीच एक मैच टाई हुआ है और 4 मैचों का रिजल्ट नहीं निकला है।

पाकिस्तान-श्रीलंका के बीच वर्ल्ड कप रिकॉर्ड

वर्ल्ड कप में भी पाकिस्तान की टीम श्रीलंका पर भारी रही है। पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमों का सामना 1975 से अब तक वर्ल्ड में सात बार हुआ है और सातों मुकाबले में पाकिस्तान ने जीत दर्ज की है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

श्रीलंका : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, तिसारा परेरा, कुशल परेरा, धनंजय डिसिल्वा, कुशल मेंडिस, इसुरू उदाना, मिलिंदा श्रीवर्धने, अविष्का फर्नांडो, जीवन मेंडिस, लाहिरू थिरिमाने, जैफ्री वेंडरसे, नुवान प्रदीप और सुरंगा लकमल।

पाकिस्तान :सरफराज अहमद (कप्तान), आबिद अली, आसिफ अली, बाबर आजम, फहीम अशरफ, फखर जमान, हारिस सोहेल, हसन अली, इमाद वसीम, इमाम-उल-हक, जुनैद खान, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, शोएब मलिक, उस्मान शिनवारी, यासिर शाह।

Open in app