World Cup: अफगानिस्तान के खिलाफ उलटफेर से बचना चाहेगी पाकिस्तानी टीम, जानें दोनों टीमों की ताकत और कमजोरी

पाकिस्तानी टीम आईसीसी विश्व कप में अफगानिस्तान के खिलाफ शनिवार को होने वाले मुकाबले में आत्ममुग्धता से बचकर अपनी शानदार लय को जारी रखने कर उम्मीद करेगी।

By भाषा | Published: June 28, 2019 04:58 PM2019-06-28T16:58:01+5:302019-06-28T16:58:01+5:30

ICC World Cup 2019, Pak vs Afg: Pakistan vs Afghanistan Match Preview and Analysis | World Cup: अफगानिस्तान के खिलाफ उलटफेर से बचना चाहेगी पाकिस्तानी टीम, जानें दोनों टीमों की ताकत और कमजोरी

World Cup: अफगानिस्तान के खिलाफ उलटफेर से बचना चाहेगी पाकिस्तानी टीम, जानें दोनों टीमों की ताकत और कमजोरी

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच यह मैच लीड्स के हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।पाकिस्तान-अफगानिस्तान की टीमें शनिवार को भारतीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे से भिड़ेगी।अफगानिस्तान के खिलाफ इस मैच में पाकिस्तान को उलटफेर से बचना होगा।

लीड्स, 28 जून। पाकिस्तानी टीम आईसीसी विश्व कप में अफगानिस्तान के खिलाफ शनिवार को होने वाले मुकाबले में आत्ममुग्धता से बचकर अपनी शानदार लय को जारी रखने कर उम्मीद करेगी। पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच यह मैच लीड्स के हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड में शनिवार को भारतीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा।

तीन हार और एक मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद पाकिस्तानी टीम पर लीग चरण से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था, लेकिन उसने दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड पर जीत के साथ शानदार वापसी की और अपनी उम्मीदों को जीवित रखा। मेजबान इंग्लैंड की दो हार से 1992 की विजेता टीम की सेमीफाइनल की संभावनाएं मजबूत हो गयीं। पाकिस्तान के लिए न्यूजीलैंड पर छह विकेट की जीत काफी सकारात्मक रही, जिसमें बाबर आजम का शतक और शाहीन अफरीदी का पांच विकेट झटकना अहम रहे।

दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड को हराने के बाद अब चिंता की बात यह है कि खिलाड़ी आत्ममुग्धता का शिकार हो सकते हैं, लेकिन पाकिस्तान ऐसा बिलकुल नहीं होने देना चाहेगा। मौजूदा टीम साथ ही उम्मीद करेगी कि वह वैसा ही प्रदर्शन करे जैसा 1992 में देश की टीम ने किया था और अंत में खिताब हासिल किया था। इमरान खान की उस टीम से तुलना की अनदेखी नहीं की जा सकती, क्योंकि उसने भी ऐसे ही शानदार वापसी करते हुए ट्रॉफी जीती थी।

पाकिस्तान की वापसी और इंग्लैंड को मिली हार से टूर्नामेंट में टीमों के लिए मौका बढ़ गया है, लेकिन खिलाड़ी अन्य नतीजों की चिंता के बजाय अपना प्रदर्शन शानदार रखना चाहेंगे। अगर पाकिस्तानी टीम अफगानिस्तान और बांग्लादेश को हरा देती है तो उसका अंतिम चार में पहुंचने का मौका बढ़ जाएगा। खराब फॉर्म में चल रहे शोएब मलिक की जगह हारिस सोहेल को टीम में शामिल करने से पाकिस्तानी बल्लेबाजी में मजबूती आई है। वहीं बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने मोहम्मद आमिर की अगुवाई वाली गेंदबाजी इकाई को मजबूती दी है।

अफगानिस्तान की टीम ने शानदार जज्बे से सभी का दिल जीत लिया जो भारत के खिलाफ टूर्नामेंट का बड़ा उलटफेर करने की कगार पर पहुंच गई थी। लेकिन टीम अब बेहतर खेल दिखाना चाहेगी। पाकिस्तान पर जीत से टूर्नामेंट का अंत करना उसके लिये अच्छा तरीका होगा और राशिद खान व गुलबदन नायब इस बात से भली भांति वाकिफ हैं।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

पाकिस्तान :सरफराज अहमद (कप्तान), फखर जमान, इमाम उल हक, बाबर आजम, हारिस सोहेल, हसन अली, शादाब खान, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, शाहीन शाह अफरीदी, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, शोएब मलिक, इमाद वसीम और आसिफ अली।

अफगानिस्तान : गुलबदीन नायब (कप्तान), सईद अहमद शिरजाद, हजरतुल्लाह जजई, असगर अफगान, राशिद खान, मोहम्मद नबी, मुजीब उर रहमान, दौलत जदरान, नजीबुल्लाह जदरान, हामिद हसन, हशमतुल्लाह शाहिदी, समीउल्लाह शिनवारी, रहमत शाह, नूर अली जदरान और इकराम अली खिल।

Open in app