NZ vs WI: World Cup में 7 बार आमने-सामने आ चुकी हैं न्यूजीलैंड-वेस्टइंडीज की टीमें, जानें कौन पड़ा है भारी

वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच यह मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में शनिवार को भारतीय समय के अनुसार शाम 6 बजे से खेला जाएगा।

By सुमित राय | Published: June 22, 2019 07:21 AM2019-06-22T07:21:20+5:302019-06-22T07:21:20+5:30

ICC World Cup 2019, NZ vs WI: New Zealand vs West Indies Head to Head Record and Match Result Analysis | NZ vs WI: World Cup में 7 बार आमने-सामने आ चुकी हैं न्यूजीलैंड-वेस्टइंडीज की टीमें, जानें कौन पड़ा है भारी

वर्ल्ड कप में 7 बार आमने-सामने आ चुकी हैं न्यूजीलैंड-वेस्टइंडीज की टीमें

googleNewsNext
Highlightsआईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का 28वां मैच वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा।आईसीसी वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड-वेस्टइंडीज बीच अब तक सात मैच खेले गए हैं।वनडे क्रिकेट में न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज की टीमें 64 बार आमने-सामने आ चुकी हैं।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का 29वां मैच वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। वेस्टइंडीज के लिए यह मैच करो या मरो जैसा है, जबकि न्यूजीलैंड की टीम इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल के लिए जगह पक्की करने उतरेगी। वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच यह मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में शनिवार को भारतीय समय के अनुसार शाम 6 बजे से खेला जाएगा।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में दोनों टीमों का प्रदर्शन

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में वेस्टइंडीज अभी दस टीमों के बीच तीन अंक के साथ सातवें स्थान पर है। विंडीज की टीम ने अब तक 5 मैच खेले है और सिर्फ एक मैच जीत पाई है, जबकि तीन में उसे हार मिली है और एक मैच रद्द हुआ है। न्यूजीलैंड की टीम अब तक पांच में से चार मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि भारत के खिलाफ उसका मैच बारिश के कारण नहीं खेला जा सकता है। न्यूजीलैंड नौ अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।

न्यूजीलैंड-वेस्टइंडीज: वनडे क्रिकेट का रिकॉर्ड

वनडे क्रिकेट में न्यूजीलैंड और वेस्टइडीज के बीच अब तक कुल 64 मैच खेले गए हैं, जिनमें वेस्टइंडीज टीम का पलड़ा भारी है। वेस्टइंडीज की टीम ने 30 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि 27 मैचों में न्यूजीलैंड ने जीत दर्ज की है। दोनों टीमों के बीच 7 मैचों का रिजल्ट नहीं निकल पाया है।

न्यूजीलैंड-वेस्टइंडीज: आईसीसी वर्ल्ड कप रिकॉर्ड

आईसीसी वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच रिकॉर्ड अलग है और यहां न्यूजीलैंड की टीम हावी रही है। वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच सात मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें से न्यूजीलैंड ने 4 मैच जीते हैं और 3 मैचों में वेस्टइंडीज ने उसे हराया है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

न्यूजीलैंड :केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डी ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लैथम, कॉलिन मुनरो, जेम्स नीशाम, हेनरी निकोल्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी।

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), फेबियन एलेन, कार्लोस ब्रैथवेट, डेरेन ब्रावो, शेल्डन कॉटरेल, शैनन गेब्रियल, क्रिस गेल, शिमरॉन हेटमेयर, शाई होप, इविन लुईस, एशले नर्स, निकोलस पूरण, केमार रोच, आंद्रे रसेल, ओशेन थॉमस।

Open in app