NZ vs SA: वर्ल्ड कप में 7 बार आमने-सामने आ चुकी हैं न्यूजीलैंड-साउथ अफ्रीका की टीमें, जानें कौन पड़ा है भारी

साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में भारतीय समय के अनुसार बुधवार को दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा।

By सुमित राय | Published: June 19, 2019 8:52 AM

Open in App
ठळक मुद्देसाउथ अफ्रीका की टीम का सामना बुधवार को न्यूजीलैंड से होगा।आईसीसी वर्ल्ड कप में अब तक न्यूजीलैंड-साउथ अफ्रीका के बीच 7 मैच खेले गए हैं।न्यूजीलैंड-साउथ अफ्रीका के बीच अब तक वनडे क्रिकेट में 70 मैच खेले गए हैं।

लगातार तीन मैचों में हार के बाद अफगानिस्तान के खिलाफ जीत का आगाज करने वाली साउथ अफ्रीकी टीम का सामना अब न्यूजीलैंड से होगा। साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का 25वां मैच मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में भारतीय समय के अनुसार बुधवार को दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका : वनडे रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच अब तक वनडे इतिहास में 70 मैच खेले गए हैं। साउथ अफ्रीका की टीम ने 41 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि 24 मैचों में उसे न्यूजीलैंड ने हराया है। वहीं दोनों टीमों के बीच पांच मैचों का रिजल्ट नहीं निकला है।

न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका : वर्ल्ड कप रिकॉर्ड

वहीं अगर न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के वर्ल्ड रिकॉर्ड पर नजर डालें तो यहा न्यूजीलैंड की टीम का पलड़ा भारी नजर आता है। वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच अब तक 7 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें न्यूजीलैंड ने 5 जीते हैं, जबकि साउथ अफ्रीका ने दो मैचों में उसे हराया है।

2015 वर्ल्ड कप में हुई थी दोनों टीमों की भिड़ंत

वर्ल्ड कप में आखिरी बार इन दोनों टीमों का सामना 2015 में हुआ था और सेमीफाइनल में दोनों टीमें आमने-सामने आई थीं। उस मैच में न्यूजीलैंड ने जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बनाई थी, जहां उसे ऑस्ट्रेलिया ने हराया था। साउथ अफ्रीका के पास सेमीफाइनल की हार का बदला चुकता करने का मौका है।

वर्ल्ड कप 2019 में दोनों टीमों का प्रदर्शन

वर्ल्ड कप 2019 में दक्षिण अफ्रीका को पहले तीन मैचों में पराजय झेलनी पड़ी थी, जबकि एक मैच बारिश की के कारण धुल गया था। उसे एकमात्र जीत अफगानिस्तान के खिलाफ मिली है और टीम तीन अंकों के साथ फिलहाल अंक तालिका में आठवें पायदान पर काबिज है। वहीं न्यूजीलैंड टीम एक भी मैच नहीं हारी है और तीन जीत तथा एक मैच रद्द होने से सात अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर मौजूद है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

साउथ अफ्रीका :फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), ऐडन मार्करम, क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), हाशिम अमला, रासी वेन डर दुसां, डेविड मिलर, ऐंडिल फेहलुकवायो, जेपी ड्यूमिनी, डेवन प्रेटोरियस, डेल स्टेन, कागिसो रबाडा, लुंगी नगिडी, एनरिच नॉर्त्जे, इमरान ताहिर और तबरेज शम्सी।

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, हेनरी निकोल्स, रॉस टेलर, टॉम लैथम, कोलिन मुनरो, टॉम ब्लंडेल, जिमी नीशम, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मिशेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्युसन और ट्रेंट बोल्ट।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपदक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमफाफ डु प्लेसिसकेन विलियमसन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या