CWC 2019: कुमार धर्मसेना को मिली फाइनल में अंपायरिंग की जिम्मेदारी, जेसन रॉय के फैंस ने किया आईसीसी को ट्रोल

Jason Roy: इंग्लैंड के जेसन रॉय को विवादास्पद फैसले पर आउट देने वाले श्रीलंका के कुमार धर्मसेना को मिली फाइनल में अंपायरिंग की जिम्मेदारी, फैंस ने किया ट्रोल

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 13, 2019 12:17 PM

Open in App

कुमार धर्मसेना और मरायस इरासमस को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को लॉर्ड्स में खेले जाने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 फाइनल में अंपायरिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

संयोग से इन दोनों ने ही गुरुवार को एजबेस्ट में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में भी अंपायरिंग की थी। श्रीलंका के कुमार धर्मसेना सेमीफाइनल में इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन रॉय को विकेट के पीछे 'गलत' आउट देने के बाद विवादों के घेरे में आ गए थे। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में 85 रन की पारी खेलकर इंग्लैंड की जीत पक्की करने वाले जेसन रॉय धर्मसेना के इस फैसले से हैरान रह गए थे और उन्होंने रिव्यू मांगा था, लेकिन इंग्लैंड के पास रिव्यू नहीं बचा था। इसके बाद कंफ्यूजन में धर्मसेना ने रिव्यू का इशारा किया था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें तुरंत ही गलती का अहसास दिलाया था। 

इसके बाद नाराज जेसन रॉय ने अंपायर के फैसले के प्रति असहमति जताते हुए मैदान छोड़ने से इनकार कर दिया था। हालांकि स्क्वैयर लेग अंपायर इरासमस द्वार उन्हें मैदान से बाहर जाने के लिए कहने पर वह पविलियन लौट गए थे। बाद में टीवी रिप्ले से पता चला कि गेंद जेसन रॉय के गेंद के आसपास भी नहीं थी।

फैंस ने धर्मसेना को लेकर आईसीसी को किया ट्रोल

अब धर्मसेना को वर्ल्ड कप फाइनल में अंपायरिंग की जिम्मेदारी जाने पर फैंस ने सोशल मीडिया में हैरानी जताते हुए आईसीसी को जमकर ट्रोल किया है। कुछ फैंस ने लिखा है कि जेसन रॉय पर अंपायर से असहमति जताने के लिए उनकी मैच फीसदी का 30 फीसदी जुर्माना लगा है जबकि धर्मसेना को इनाम में वर्ल्ड कप फाइनल दे दिया गया है।

जेसन रॉय पर सेमीफाइनल मैच के दौरान अंपायर के फैसले से असहमति जताने के लिए उनकी मैच फीस का 30 फीसदी जुर्माना लगाया गया था और साथ ही दो डिमेरिट अंक भी दिए थे। किसी खिलाड़ी के खाते में 4 डिमेरिट अंक होने पर उस पर एक मैच का बैन लग जाता है। रॉय के खाते में तीन डिमेरिट अंक होने की वजह से वह फाइनल में निलंबित होने से बच गए। 

फाइनल में श्रीलंका के कुमार धर्मसेना के अलावा दक्षिण अफ्रीका के मरायस इरासमस दूसरे फील्ड अंपायर होंगे, जबकि सेमीफाइनल की तरह ही फाइनल के लिए भी रेफरी रंजन मदुग्ले होंगे। हालांकि थर्ड अंपायर के लिए बदलाव किया गया है और सेमीफाइनल में थर्ड अंपायर रहे न्यूजीलैंड के क्रिस गैफेनी की जगह ऑस्ट्रेलिया के रॉड टकर को थर्ड अंपायर नियुक्त किया गया है।

टॅग्स :जेसन रॉयआईसीसी वर्ल्ड कपइंग्लैंड क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या