IND vs SL: एमएस धोनी-रवींद्र जडेजा की जोड़ी का श्रीलंका के खिलाफ कमाल, रचा नया इतिहास

MS Dhoni, Ravindra Jadeja: श्रीलंका के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 44वें मैच में धोनी और रवींद्र जडेजा की जोड़ी ने नया इतिहास रच दिया, जानिए कौन सा

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 07, 2019 11:34 AM

Open in App
ठळक मुद्देधोनी-जडेजा की जोड़ी बनी वनडे में भारत के लिए सबसे सफल विकेटकीपर-गेंदबाज की जोड़ीइन दोनों ने 29वां शिकार करते हुए नयन मोंगिया-वेंटकेश प्रसाद (28) को छोड़ा पीछेधोनी ने इस मैच में चार शिकार किए, जडेजा ने एक विकेट लिया, भारत 7 विकेट से जीता

एमएस धोनी और रवींद्र जडेजा की जोड़ी ने शनिवार को भारत की श्रीलंका से आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में लीड्स के हेडिंग्ले मैदान में 7 विकेट से शानदार जीत के दौरान एक नया इतिहास रच दिया। 

इस वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच खेल रहे रवींद्र जडेजा ने अपने पहले ही ओवर में कुसल मेंडिस का विकेट झटकते हुए आलोचकों को जोरदार जवाब दिया। 

धोनी-जडेजा की जोड़ी ने रचा नया इतिहास

कुसल मेंडिस ने श्रीलंकाई पारी के 11वें ओवर में रवींद्र जडेजा के खिलाफ आगे बढ़कर एक जोरदार शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन वह चूक गए और एमएस धोनी ने स्टम्पिंग करते हुए उन्हें पविलियन भेज दिया।

इसके साथ ही धोनी और जडेजा की जोड़ी वनडे में भारत के लिए सबसे कामयाब विकेटकीपर-गेंदबाज की जोड़ी बन गई। इन दोनों ने कुसल मेंडिस को आउट कर अपना 29वां शिकार किया और नयन मोंगिया और वेंकटेश प्रसाद के 28 शिकार के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

जडेजा की गेंदों पर इन 29 विकेटों में से धोनी ने 19 स्टम्पिंग और 10 कैच पकड़े हैं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर धोनी और हरभजन सिंह की जोड़ी है, जिन्होंने 25 शिकार किए हैं।   

धोनी और जडेजा की जोड़ी वनडे इतिहास में सबसे कामयाब विकेटकीपर-गेंदबाज की जोड़ी से काफी पीछे है। ये रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के मखाया एंटीनी और मार्क बाउचर के नाम है, जिन्होंने 1998 से 2008 के बीच 75 शिकार किए थे। 

धोनी ने इस मैच में विकेटकीपिंग में कमाल किया और एक स्टम्पिंग और तीन कैच समेत कुल चार शिकार किए।

श्रीलंका ने इस मैच में एंजेलो मैथ्यूज के शतक की मदद से 50 ओवर में 264/7 का स्कोर बनाया और जवाब में टीम इंडिया ने रोहित शर्मा (103) और केएल राहुल (111) के शतकों की मदद से जीत का लक्ष्य 43.3 ओवरों में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

टॅग्स :भारत vs श्रीलंकाएमएस धोनीरवींंद्र जडेजाहरभजन सिंहआईसीसी वर्ल्ड कप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या