India vs Pakistan Weather Forecast: क्या बारिश डालेगी खलल, जानें रविवार को मैनचेस्टर में रहेगा कैसा मौसम

India vs Pakistan Weather Forecast: भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले जाने वाले मैच में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 15, 2019 1:46 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत और पाकिस्तान की टीमें वर्ल्ड कप में अब तक 6 बार भिड़ चुकी हैं16 जून को भारत-पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर में खेलने जाने वाले मैच में हल्की बारिश का अनुमानवर्ल्ड कप 2019 में अब तक 4 मैच बारिश में धुल चुके हैं, जिसमें IND vs NZ मैच भी है शामिल

भारत और पाकिस्तान के 16 जून को खेले जाने वाले मैच के दो दिन पहले शुक्रवार को मैनचेस्टर में हुई बारिश ने सबकी चिंता बढ़ा दी है। हालांकि शुक्रवार को बारिश के बाद खिली धूप ने सबके चेहरे पर उम्मीद की किरण जगा दी। 

इस वर्ल्ड कप में अब तक चार मैच बारिश में धुल चुके हैं, जिसमें गुरुवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया मैच भी शामिल था। ऐसे में कोई भी नहीं चाहता कि भारत-पाकिस्तान के मैच जैसा महत्वपूर्ण मुकाबला भी वर्ल्ड कप की भेंट चढ़े। 

भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जाने वाले मैच में फैंस की नजरें सबसे ज्यादा मौसम के मिजाज पर टिकी हैं। 

कैसा रहेगा भारत vs पाकिस्तान के मैच में मौसम?

भारत-पाकिस्तान के मैच में भी बारिश के खलल डालने का अनुमान लगाया जा रहा है। मैनचेस्टर में इस पूरे हफ्ते बारिश होती रही है और मौसम के पूर्वानुमान के मुताबिक शनिवार और रविवार को भी वहां हल्की बारिश हो सकती है। 

मौसम पूर्वानुमान की वेबसाइट Accuweather के मुताबिक, रविवार को मौसम बेहतर रहने की संभावना है। लेकिन स्थानीय समयानुसार दोपहर 1 से 3 बजे के बीच हल्की बारिश की संभावना है। इंग्लैंड में मैच स्थानीय समयानुसार सुबह 10.30 बजे शुरू होते हैं, जिसका मतलब है कि मैच सही समय पर शुरू होने की संभावना है। लेकिन रविवार को पूरे दिन मैनचेस्टर में बादल छाए रहने का अनुमान है और शाम 5 से रात 9 बजे के बीच भी हल्की बारिश हो सकती है। 

मैनचेस्टर में रविवार को बारिश का खतरा बरकरार!

ब्रिटिश मौसम विभाग के मुताबिक, मैनचेस्टर का मौसम बेहतर हो रहा है लेकिन अगले दो दिनों तक बारिश का पूर्वानुमान है। इस अनुमान के मुताबिक, '15 जून को इंग्लैंड के पश्चिमी हिस्से में बारिश होगी, जिसमें मैनचेस्टर भी शामिल है, हालांकि शाम तक मौसम साफ हो जाएगा।'

इसके मुताबिक, 'रविवार को पूरे यूके में बारी बारिश की संभावना बन रही है। इस प्रभाव से मैनचेस्टर बच सकता है लेकिन बारिश इस क्षेत्र पर भी असर डाल सकती है। इस प्रभाव क्षेत्र में इंग्लैंड के उत्तरी पश्चिम इलाके के आने की संभावना है। लेकिन क्या इससे मैनचेस्टर में भारत-इंग्लैंड का मौसम भी प्रभावित होगा, ये इस बात पर निर्भर करेगा कि ठीक किस जगह बारिश होती है।'

दोनों देश के फैंस यही दुआ कर रहे होंगे कि मैनचेस्टर में रविवार को मौसम अच्छा रहे और भारत-पाकिस्तान के मैच में बारिश रुकावट न डाले। 

टॅग्स :भारत vs पाकिस्तानआईसीसी वर्ल्ड कपविराट कोहलीसरफराज अहमद

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या