IND vs PAK: ICC टूर्नामेंट्स में जमकर बजा है भारत का डंका, जानें पाकिस्तान के खिलाफ 16 मैचों में हैरान करने वाला रिकॉर्ड

India vs Pakistan Head to Head: आईसीसी टूर्नामेंट्स में पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है, वर्ल्ड कप और टी20 वर्ल्ड कप के हर मैच में दी है मात

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 15, 2019 3:44 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय टीम ICC टूर्नामेंट्स में पाकिस्तान के खिलाफ 16 मैचों में 13-3 से आगे हैभारत ने पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में सभी 6 मैचों में मात दी है, 5 बार उसे टी20 wc में हराया है

भारत और पाकिस्तान की टीमें आईसीसी वर्ल्ड कप में सातवीं बार रविवार (16 जून) को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में आमने-सामने होंगी। भारत इससे पहले वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ कभी भी नहीं हारा है और इस मेगा इवेंट में 1992 से 2015 तक हुए 6 मुकाबलों में हर बार पाकिस्तान को मात दी है।

इंग्लैंड में खेले जा रहे इस वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम शानदार फॉर्म में है और अपने पहले दो मैचों में उसने दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को मात दी, जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ उसका मैच बारिश में धुल गया। 

वहीं पाकिस्तान अब तक 4 में से सिर्फ एक ही मैच जीत पाई है। उसने इंग्लैंड को हराया है, जबकि वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया से उसे शिकस्त मिली है, श्रीलंका के खिलाफ उसका मैच बारिश में धुल गया था। 

ICC टूर्नामेंट्स में पाकिस्तान पर भारी पड़ा है भारत

आईसीसी टूर्नामेंट्स में भारतीय टीम का पाकिस्तान के खिलाफ पलड़ा जबर्दस्त तरीके से भारी है। भारत ने 50 ओवर के वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ सभी छह मैच जीते हैं। 

यही नहीं उसने टी20 वर्ल्ड कप के सभी पांचों मुकाबलों में भी पाकिस्तान को मात दी है। हालांकि चैंपियंस ट्रॉफी में जरूरत पाकिस्तान थोड़ा आगे रहा है और 5 मैचों में से उसने 3 मैच जीते हैं, जबकि भारत को 2 में जीत मिली है।

आईसीसी टूर्नामेंट्स में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए कुल 16 मैचों में से भारतीय टीम ने 13 मैच जीते हैं जबकि पाकिस्तान तीन ही मैच जीत पाया है।  

ICC टूर्नामेंट्स में भारत vs पाकिस्तान भिड़ंत का रिकॉर्ड

वर्ल्ड कप में भारत vs पाकिस्तान भिड़ंत का रिकॉर्ड

कुल मैच: 6भारत ने जीते: 6पाकिस्तान ने जीते: 0टाई: 0कोई परिणाम नहीं: 0

टी20 वर्ल्ड कप में भारत vs पाकिस्तान भिड़ंत का रिकॉर्ड

कुल मैच: 5भारत ने जीते: 5पाकिस्तान ने जीते: 0टाई: 0कोई परिणाम नहीं: 0

चैंपियंस ट्रॉफी में भारत vs पाकिस्तान भिड़ंत का रिकॉर्ड

कुल मैच: 5भारत ने जीते: 2पाकिस्तान ने जीते: 3टाई: 0कोई परिणाम नहीं: 0

India vs Pakistan: वर्ल्ड कप मैचों का परिणाम

1992-भारत ने पाकिस्तान को 43 रन से हराया1996-भारत ने पाकिस्तान को 39 रन से हराया1999-भारत ने पाकिस्तान को 47 रन से हराया2003-भारत ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया2011-भारत ने पाकिस्तान को 29 रन से हराया2015-भारत ने पाकिस्तान को 76 रन से हराया

टॅग्स :भारत vs पाकिस्तानआईसीसी वर्ल्ड कपविराट कोहलीसरफराज अहमद

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या