IND vs NZ: टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में किया एक बदलाव, न्यूजीलैंड ने उतारे ये 11 खिलाड़ी, जानें प्लेइंग इलेवन

India vs New zealand Playing XI: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भारत-न्यूजीलैंड मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन में हुए कौन से बदलाव, जानिए

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 09, 2019 2:59 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत-न्यूजीलैंड की टीमों ने इस मैच में एक-एक बदलाव किया हैभारत ने कुलदीप की जगह चहल को और न्यूजीलैंड ने साउदी की जगह फर्ग्युसन को उतारा हैभारत-न्यूजीलैंड की टीमें वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहली बार आमने-सामने हैं

भारत के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में मंगलवार को मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया है। 

ये भारत और न्यूजीलैंड की टीमों के बीच वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला है। वर्ल्ड कप में अब तक खेले गए कुल 8 मुकाबलों में न्यूजीलैंड ने 4 जबकि भारत ने 3 मैच जीते हैं, एक मैच का कोई परिणाम नहीं निकला है।

भारत-न्यूजीलैंड-दोनों टीमों में हुए कौन से बदलाव

इस सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम ने इस मैच के लिए अपनी टीम में एक बदलाव किया है और पिछले मैच में नहीं खेले युजवेंद्र चहल को कुलदीप यादव की जगह मौका दिया है। इसका मतलब है कि इस टूर्नामेंट में 14 विकेट ले चुके मोहम्मद शमी को फिर से मौका नहीं मिला है, जबकि पिछले मैच में खेले ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने अपनी जगह बनाए रखी है।

वहीं न्यूजीलैंड ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है। टिम साउदी की जगह लॉकी फर्ग्युसन को शामिल किया गया है।

भारतीय टीम ग्रुप चरण में 9 में से 7 मैच जीतते हुए 15 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रही थी, जबकि न्यूजीलैंड ने 9 में से 5 मैच जीते, तीन हारे जबकि उसका एक मैच बारिश में धुल गया था और वह 11 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर रहते हुए सेमीफाइनल में पहुंचा था।

वहीं पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर रही ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें दूसरे सेमीफाइनल में 11 जुलाई में बर्मिंघम में भिड़ेंगी।

भारत vs न्यूजीलैंड: दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

भारत की प्लेइंग इलेवन: केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दिनश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन: मार्टिन गप्टिल, केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, जेम्स नीशम, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, मिशेल सैंटरनर, लॉकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट।

टॅग्स :भारत vs न्यूजीलैंडभारतीय क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमआईसीसी वर्ल्ड कपयुजवेंद्र चहलकुलदीप यादवटिम साउदी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या