ICC World Cup 2019, IND vs AUS: शिखर धवन-रोहित शर्मा का धमाल, इस मामले में बने नंबर-1

ICC World Cup 2019, India vs Australia: शिखर-रोहित ने अब तक 16 बार पारी की शुरुआत करते हुए शतकीय साझेदारी की है। वहीं एडम गिलक्रिस्ट और मैथ्यू हेडन का भी आंकड़ा इतना ही है।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: June 09, 2019 4:49 PM

Open in App

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा और शिखर धवन ने विश्व कप-2019 के 14वें मैच में पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। इसके साथ ये जोड़ी आईसीसी वनडे टूर्नामेंट में सर्वाधिक शतकीय साझेदारी के मामले में संयुक्त रूप से नंबर-1 बन चुकी है। गिलक्रिस्ट-हेडन ने अपने करियर में 6 बार वनडे मैच में शतकीय साझेदारी की। वहीं रोहित-धवन भी इसकी बराबरी कर चुके हैं।

अंतर्राष्ट्रीय वनडे टूर्नामेंट में सर्वाधिक शतकीय साझेदारी:

6 एडम गिलक्रिस्ट- मैथ्यू हेडन6 रोहित शर्मा-शिखर धवन5 तिलकरत्ने दिलशान- कुमार संगकारा4 हर्शल गिब्स, गैरी कर्स्टन

बतौर ओपनर सर्वाधिक 100+ रन की साझेदारी के मामले में संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर आ चुकी है। शिखर-रोहित ने अब तक 16 बार पारी की शुरुआत करते हुए शतकीय साझेदारी की है। वहीं एडम गिलक्रिस्ट और मैथ्यू हेडन का भी आंकड़ा इतना ही है। इस मामले में सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली अभी भी पहले स्थान पर हैं। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच 21 बार पारी शुरू करते हुए शतकीय साझेदारी पूरी हुई थी।

बतौर ओपनर सर्वाधिक शतकीय साझेदारी:21 सचिन तेंदुलकर-सौरव गांगुली16 एडम गिलक्रिस्ट- मैथ्यू हेडन16 शिखर धवन-रोहित शर्मा

रोहित-शिखर के बीच पहले विकेट के लिए 22.3 ओवर में 127 रन की साझेदारी हुई। विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले विकेट के लिए ये दूसरी सबसे बड़ी पार्टनरशिप रही।

विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी:160 ग्रीम स्मिथ- एबी डिविलियर्स, 2007127 शिखर धवन- रोहित शर्मा, 2019107 ग्राहम गूच- इयान बॉथम, 1992

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाआईसीसी वर्ल्ड कपविराट कोहलीरोहित शर्माएरॉन फिंचएमएस धोनीशिखर धवनसचिन तेंदुलकरसौरव गांगुलीएडम गिलक्रिस्ट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या