ICC World Cup में 8 बार आमने-सामने आ चुकी हैं भारत-श्रीलंका की टीमें, जानें कौन किस पर पड़ा है भारी

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का 44वां मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच लीड्स के हेडिग्ले क्रिकेट मैदान पर शनिवार को भारतीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा।

By सुमित राय | Published: July 06, 2019 7:06 AM

Open in App
ठळक मुद्देटीम इंडिया पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है, जबकि श्रीलंका रेस से बाहर हो चुकी है।आईसीसी वर्ल्ड कप में भारत और श्रीलंका की टीमें 8 बार आमने सामने आ चुकी है।वनडे क्रिकेट की बात करें तो भारत और श्रीलंका की टीमें 158 बार एक दूसरे से भिड़ चुकी हैं।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का 44वां मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच लीड्स के हेडिग्ले क्रिकेट मैदान पर शनिवार को भारतीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा। टीम इंडिया पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है, जबकि श्रीलंकाई टीम अंतिम-4 की रेस से बाहर हो चुकी है।

भारत Vs श्रीलंका : आईसीसी वर्ल्ड कप रिकॉर्ड

आईसीसी वर्ल्ड कप में भारत और श्रीलंका की टीमें 8 बार आमने सामने आ चुकी है और यहां श्रीलंकाई टीम का पलड़ा भारी रहा है। श्रीलंका ने वर्ल्ड कप में भारत को चार बार हराया है, जबकि तीन बार उसे भारत से हार मिली है। दोनों टीमों के बीच एक मैच रद्द हुआ है।

भारत Vs श्रीलंका : वनडे क्रिकेट रिकॉर्ड

वनडे क्रिकेट की बात करें तो यहां भारतीय टीम ने श्रीलंका पर दबाव बनाया है और 158 वनडे मैचों में 90 बार जीत हासिल की है, जबकि श्रीलंका ने 56 मैचों में भारत को मात दी है। दोनों टीमों के बीच एक मैच टाई हुआ है और 11 मैच रद्द हुआ है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

भारत : विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, केएल राहुल, एमएस धोनी (विकेटकीपर), ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह।

श्रीलंका : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), अविष्का फर्नांडो, लाहिरू थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, इसुरु उदाना, मिलिंदा श्रीवर्दना, तिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, कुसल परेरा (विकेटकीपर), कुसल मेंडिस, जैफ्री वैंडरसे, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपभारतीय क्रिकेट टीमविराट कोहलीश्रीलंका क्रिकेट टीमदिमुथ करुणारत्ने

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या