ICC World Cup 2019, IND vs NZ: पूर्व कप्तान ने सुझाया प्लान, इस तरह भारत को हरा सकता है न्यूजीलैंड

मैच को लेकर न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी ने टीम को भारत से जीतने के लिए सुझाव दिया है। विटोरी ने कहा कि दोनों ही टीमें मजबूत हैं। न्यूजीलैंड का भारत के साथ मुकाबला काफी टक्कर का होगा।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: June 11, 2019 4:12 PM

Open in App

भारत-न्यूजीलैंड के बीच 13 जून को नॉटिंघम में विश्व कप-2019 का 8वां मैच खेला जाना है। विजय रथ पर सवार टीम इंडिया अब न्यूजीलैंड के खिलाफ फतह हासिल कर जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी। दूसरी ओर न्यूजीलैंड अपने तीनों मैच जीत चुका है।

मैच को लेकर न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी ने टीम को भारत से जीतने के लिए सुझाव दिया है। विटोरी ने कहा कि दोनों ही टीमें मजबूत हैं। न्यूजीलैंड का भारत के साथ मुकाबला काफी टक्कर का होगा। अगर न्यूजीलैंड को इसमें जीत दर्ज करनी है, तो खिलाड़ियों को बगैर दबाव के खेलना होगा। विटोरी के मुताबिक टीम के खिलाड़ी क्रिकेट को लेकर काफी जुनूनी हैं, ऐसे में टीम को खास रणनीति बनानी होगी। 

बता दें कि वर्ल्ड कप 2019 के 14वें मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को लंदन के केनिंग्टन ओवल में 36 रन से मात दी थी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 352 रन बनाए। टारगेट का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 316 रन पर सिमट गई।

विश्व कप-2015 में न्यूजीलैंड ने फाइनल तक का सफर किया था, जहां खिताबी मुकाबले में उसे ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा। इस विश्व कप टीम काफी संतुलित नजर आ रही है।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपबीसीसीआईविराट कोहलीभारतीय क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या