AFG vs AUS: ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत अफगानिस्तान से, पिछले वर्ल्ड कप में दी थी 275 रन से मात, जानें पूरा रिकॉर्ड

Afghanistan vs Australia: वर्ल्ड कप 2019 के चौथे मैच में शनिवार को ऑस्ट्रेलिया का सामना अफगानिस्तान से होगा, जानिए अब तक कैसा रहा है रिकॉर्ड

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 1, 2019 09:21 AM2019-06-01T09:21:16+5:302019-06-01T09:21:16+5:30

ICC World Cup 2019: Afghanistan vs Australia: Head To Head, Stats, Venue, Timing, Squads | AFG vs AUS: ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत अफगानिस्तान से, पिछले वर्ल्ड कप में दी थी 275 रन से मात, जानें पूरा रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप 2015 में अफगानिस्तान को दी थी 275 रन से शिकस्त

googleNewsNext
Highlightsवर्ल्ड कप में अब तक ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान की भिड़ंत एक बार हुई हैऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप 2015 में अफगानिस्तान को 275 रन से मात दी थी

वर्ल्ड कप 2019 के चौथे मैच में शनिवार (01 जून) को ऑस्ट्रेलिया का सामना अफगानिस्तान से होगा। ये जंग दो ऐसी टीमों के बीच है जिसमें से ऑस्ट्रेलिया ने पांच बार वर्ल्ड कप खिताब जीते हैं जबकि अफगानिस्तान को पिछले साल ही पूर्ण सदस्य का दर्जा मिला है। 

लेकिन कम अनुभवी होने के बावजूद अफगानिस्तान ने पिछले कुछ महीनों में जिस तरह से अपनी छाप छोड़ी है, वैसे में ऑस्ट्रेलिया उन्हें कतई हल्के में नहीं लेना चाहेगा। अफगानिस्तान को उलटफेर करने में माहिर माना जाता है, ऐसे में ऑस्ट्रेलिया पिछले कुछ महीनों से जारी अपने जोरदार प्रदर्शन को इस मैच में दोहराने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेगा।

ऑस्ट्रेलिया ने 2015 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान को 275 रन से रौंदा था

ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच अब तक सिर्फ दो वनडे मैच खेले गए हैं और ऑस्ट्रेलिया ने इन दोनों में बाजी मारी है। वर्ल्ड कप में इन दोनों का सामना एक ही बार हुआ है और उसमें ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को 2015 वर्ल्ड कप में 417 रन का स्कोर खड़ा करने के बाद 142 रन पर समेटते हुए 275 रन से जोरदार जीत हासिल की थी।   

अफगानिस्तान vs ऑस्ट्रेलिया: वनडे में भिड़ंत का रिकॉर्ड

कुल मैच: 2
अफगानिस्तान ने जीत: 0
ऑस्ट्रेलिया ने जीते: 2
टाई: 0
कोई परिणाम नहीं: 0

अफगानिस्तान vs ऑस्ट्रेलिया: वर्ल्ड कप में भिड़ंत का रिकॉर्ड

कुल मैच: 1
ऑस्ट्रेलिया ने जीते: 1
अफगानिस्तान ने जीते: 0
टाई: 0
कोई परिणाम नहीं: 0

2015 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया से मिली करारी हार के बाद से अफगानी टीम ने खुद में जबर्दस्त सुधार किया है। खासतौर पर उसके स्पिनर राशिद खान और मोहम्मद नबी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को मुश्किल में डाल सकते हैं।

वहीं खिताब जीतने के दावेदारों में शुमार ऑस्ट्रेलियाई टीम बॉल टैम्परिंग विवाद में एक साल का बैन झेलकर वापस लौटे स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के आने से और मजबूत होगी। सबकी नजरें इन दोनों स्टार खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर टिकी होंगी।  

कब खेला जाएगा मैच

01 जून, 30, 6 PM (भारतीय समयानुसार)

कहां खेला जाएगा मैच

काउंटी ग्राउंड, ब्रिस्टल

दोनों टीमें इस प्रकार हैं: 

अफगानिस्तान की टीम: गुलबदीन नायब (कप्तान), मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), नूर अली जादरान, हजरतुल्लाह जजाई, रहमत शाह, असगर अफगान, हशमतुल्लाह शाहिदी, नजीबुल्लाह जादरान, समीउल्लाह शेनवारी, मोहम्मद नबी, राशिद खान, दवालत जादरान, आफताब आलम, हामिद हसन और मुजीब उर रहमान।

ऑस्ट्रेलिया की टीम:एरॉन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरनडॉफ, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर-नाइल, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, नाथन लॉयन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, जॉय रिचर्ड्सन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर और एडम जम्पा।

Open in app