INDW vs NZW: भारत की न्यूजीलैंड पर 4 रन से रोमांचक जीत, लगातार तीसरी जीत के साथ सेमीफाइनल में

India Women vs New Zealand Women Live updates: भारत महिला और न्यूजीलैंड महिला टीम के बीच खेले जा रहे वीमेंस टी20 वर्ल्ड कप का लाइव अपडेट्स

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 27, 2020 8:53 AM

Open in App

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के अपने तीसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को 4 रन से हरा दिया। यह भारतीय टीम की लगातार तीसरी जीत है और इसके साथ ही भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। भारतीय टीम ने अपने पहले मुकाबले में मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 17 रनों से मात दी थी, जबकि दूसरे मैच में बांग्लादेश को 18 रनों से हराया था।

टॉस हारकर भारतीय टीम को पहले बैटिंग करना पड़ा और टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट गंवाकर 133 रन बनाया। 134 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवरों में 6 विकेट गंवाकर 129 रन ही बना पाई।

भारतीय टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने एक बार फिर शानदार पारी खेली और 34 गेंदों में चार चौके और तीन छक्की की मदद से 46 रन बनाई, जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज तानिया भाटिया ने 25 गेंदों में 4 चौके की मदद से 23 रनों की पारी खेली।

न्यूजीलैंड की ओर से एमेलिया केर ने अंत के ओवरों में बड़े बाउंड्री लगाकर भारत को मुश्किल में डाल दिया था, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाईं। एमेलिया ने 19 गेंदों में 6 चौके की मदद से 34 रनों की पारी खेली।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार हैं :

भारत (प्लेइंग इलेवन): स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, तान्या भाटिया (W), जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (C), दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, शिखा पांडे, राधा यादव, पूनम यादव, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़।

न्यूजीलैंड (प्लेइंग इलेवन): सोफी डिवाइन (C), रेचेल प्रीस्ट (W), सूजी बेट्स, मैडी ग्रीन, केटी मार्टिन, एमेलिया केर, हेले जेन्सेन, अन्ना पीटरसन, लेह रास्पेरेक, ली ताहू, रोजमेरी मैयर।

टॅग्स :आईसीसी महिला टी20 विश्व कपभारत vs न्यूजीलैंडभारतीय क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमहरमनप्रीत कौरशेफाली वर्मा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या