ICC U19 World Cup: टीम इंडिया के 5 स्टार खिलाड़ी, फाइनल में जिन पर होंगी सबकी निगाहें

अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में शनिवार को टीम इंडिया का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा।

By सुमित राय | Published: February 2, 2018 02:03 PM2018-02-02T14:03:10+5:302018-02-02T15:03:05+5:30

ICC Under-19 World Cup Final, India Vs Australia: 5 Indian Players to watch out in Final | ICC U19 World Cup: टीम इंडिया के 5 स्टार खिलाड़ी, फाइनल में जिन पर होंगी सबकी निगाहें

ICC U19 World Cup: टीम इंडिया के 5 स्टार खिलाड़ी, फाइनल में जिन पर होंगी सबकी निगाहें

googleNewsNext

अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में शनिवार को टीम इंडिया का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा। यह मैच भारतीय समय के अनुसार सुबह 6 बजकर 30 मिनट पर खेला जाएगा। बता दें कि भारतीय टीम अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को हराकर और ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को हराकर फाइनल में जगह बनाई है।

इससे पहले दोनों टीमें लीग राउंड में एक-दूसरे का सामना कर चुकी है, जिसमें टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 100 रनों से हराया था। उस मैच में भारतीय टीम ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 328 रन बनाए थे, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय गेंदबाजों के सामने 42.5 ओवर में 228 के स्कोर पर घुटने टेक दिए थे।

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें अंडर-19 का खिताब तीन-तीन बार अपने नाम कर चुकी है। इस साल टूर्नामेंट में भारतीय बल्लेबाजों के साथ गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया है। आज हम आपको बता रहे हैं फाइनल मैच में भारत के किन खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है।

पृथ्वी शॉ : भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ शानदार कप्तानी के साथ बेहतरीन बल्लेबाजी भी कर रहे हैं। पृथ्वी ने अंडर-19 विश्व कप के लीग मैचों में भारतीय टीम को लगातार तीन मैचों में जीत दिलाने के बाद क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल में विरोधी टीम को मात दी। पृथ्वी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में 94, पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ नाबाद 57, बांग्लादेश के खिलाफ 40 और पाकिस्तान के खिलाफ 41 रन बनाए थे, जबकि जिम्बाब्वे के खिलाफ बल्लेबाजी के मौका नहीं मिला था।

शुभमन गिल : अंडर-19 विश्व कप में अपनी बल्लेबाजी से भारतीय टीम को कई मौकों पर जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले शुभमन गिल पर फाइनल में एक बार फिर नजर होगी। 18 साल के शुभमन ने सेमीफाइनल में 102 रनों की शतकीय पारी खेली। शुभमन ने अंडर-19 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 63 और जिम्बाब्वे के खिलाफ 90 रनो की नाबाद पारी खेली थी, जबकि पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था।

अनुकूल रॉय : अपनी घातक गेंदबाजी के रातों-रात स्टार बनने वाले अनुकूल रॉय से फाइनल मैच में एक बार फिर धमाकेदार प्रदर्शन की उम्मीद है। अनुकूल ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी कमाल किया और 1 विकेट लेने के साथ 33 रन भी बनाए। अनुकूल ने पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ 14 रन देकर 5 विकेट और जिम्बाब्वे के खिलाफ 20 रन देकर 4 विकेट लिया था।

शिवम मावी : इस साल लीग मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 विकेट लेकर तहलका मचाने वाले शिवम मावी से एक बार फिर उम्मीद है कि वो बेहतर प्रदर्शन करेंगे। मावी ने क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ 2 विकेट लेकर टीम इंडिया के जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

कमलेश नागरकोटी : 18 साल के कमलेश नागरकोटी ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के लीग मैचों में 149 किमी/घंटे रफ्तार की गेंदबाजी से सबको हैरान कर दिया था। नागरकोटी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 विकेट लेकर तहलका मचा दिया था। इसके बाद नागरकोटी ने क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ भी 3 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था।

Open in app