ICC Test Rankings: विराट कोहली के पास फिर से नंबर-1 बनने का गोल्डन चांस, स्टीव स्मिथ से सिर्फ 1 अंक पीछे

ICC Test Rankings: स्पिनर रविचंद्रन अश्विन तीन पायदान चढ़ते हुए सातवें स्थान पर पहुंच गये जबकि चोट के कारण टेस्ट श्रृंखला से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह तीसरे स्थान पर बने हुए हैं।

By भाषा | Published: October 14, 2019 4:27 PM

Open in App

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में नाबाद 254 रन की पारी खेलने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली सोमवार को जारी आईसीसी की नवीनतम रैंकिंग में टेस्ट बल्लेबाजों में शीर्ष पर काबिज ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ के सिर्फ एक अंक पीछे हैं।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शतक लगाने वाले सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल भी शीर्ष 20 बल्लेबाजों में शामिल हो गये। वह 108 रन की पारी की बदौलत 17वें स्थान पर आ गये। चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे शीर्ष 10 में शामिल दो अन्य बल्लेबाज है जो चौथे और नौवें स्थान पर बने हुए है।

स्पिनर रविचंद्रन अश्विन तीन पायदान चढ़ते हुए सातवें स्थान पर पहुंच गये जबकि चोट के कारण टेस्ट श्रृंखला से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में रवीन्द्र जडेजा वेस्टइंडीज के कप्तान जैसन होल्डर के बाद दूसरे स्थान पर है जबकि अश्विन इस सूची में पांचवें पायदान पर हैं।

श्रृंखला के शुरुआती टेस्ट के बाद 900 से अंक (जनवरी 2018 के बाद पहली बार) से नीचे पहुंचे कोहली के नाम अब 936 अंक हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंक 937 है, जहां वह पिछले साल अगस्त में पहुंचे थे। एकदिवसीय में पहले स्थान पर काबिज कोहली के पास 19 अक्टूबर से रांची में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट में स्मिथ को पछाड़कर शीर्ष पर आने का मौका होगा।

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या