ICC Test Rankings: ऑलराउंडर की फेहरिस्त में क्रिस वोक्स ने मारी छलांग, टॉप-10 में पहुंचे स्टुअर्ट ब्रॉड

हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में शीर्ष पांच स्थानों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। स्टोक्स शीर्ष पर हैं। भारत के रवीन्द्र जडेजा तीसरे और आर अश्विन पांचवें स्थान पर हैं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: August 09, 2020 4:05 PM

Open in App
ठळक मुद्देआईसीसी ने जारी की ताजा रैंकिंग।क्रिस वोक्स ने लगाई 2 पायदान की छलांग।टॉप-5 में नहीं कोई बदलाव।

ICC Test Rankings: क्रिस वोक्स ने आईसीसी टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग में दो पायदान की छलांग लगाते हुए सातवें स्थान पर जगह बना ली है, जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड को एक स्थान का फायदा हुआ है और वह टॉप-10 में शुमार हो गए हैं।

टॉप-5 में नहीं कोई बदलाव

हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में शीर्ष पांच स्थानों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। बेन स्टोक्स (464), जेसन होल्डर (447), रवींद्र जडेजा (397), मिचेल स्टार्क (298) और रविचंद्रन अश्विन (281)  शीर्ष-5 में हैं।

 

आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में तीसरे पायदान पर इंग्लैंड

आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की तालिका में इंग्लैंड ने तीसरे स्थान पर अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है। इंग्लैंड के नाम 266 अंक हो गये हैं जो दूसरे स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलिया से 30 अंक कम हैं। भारत 360 अंक के साथ शीर्ष पर है जबकि न्यूजीलैंड (180 अंक) चौथे और पाकिस्तान (140 अंक) पांचवें स्थान पर है।

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में पाकिस्तान को दी मात

विकेटकीपर जोस बटलर (75) और हरफनमौला क्रिस वोक्स (नाबाद 84) की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 139 रन की साझेदारी से इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को तीन विकेट से हराकर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।  

इंग्लैंड ने चौथी पारी में 82.1 ओवर में सात विकेट पर 277 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। पाकिस्तान के लिए यासिर शाह ने दूसरी पारी में चार विकेट लिए। दोनों टीमों के बीच अगला मुकाबला 13 अगस्त से शुरू होना है।

टॅग्स :आईसीसी रैंकिंगइंग्लैंड क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट टीमक्रिस वोक्सस्टुअर्ट ब्रॉड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या