क्रिस गेल ने नहीं लिया है संन्यास! जमैका में खेलना चाहते हैं करियर का आखिरी मैच, जानें क्या कहा

क्रिस गेल ने कहा है कि वह एक और टी20 वर्ल्ड कप भी खेलना चाहते हैं लेकिन विंडिज क्रिकेट बोर्ड इसकी इजाजत नहीं देगा। साथ ही उन्होंने कहा कि अभी संन्यास की घोषणा नहीं की है।

By विनीत कुमार | Published: November 7, 2021 09:16 AM2021-11-07T09:16:03+5:302021-11-07T09:19:08+5:30

ICC T20 World cup Chris Gayle says not retired wants one last game to play in Jamaica | क्रिस गेल ने नहीं लिया है संन्यास! जमैका में खेलना चाहते हैं करियर का आखिरी मैच, जानें क्या कहा

क्रिस गेल अभी नहीं हुए हैं रिटायर (फोटो- वीडियो ग्रैब)

Next
Highlightsक्रिस गेल के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के बाद लग रही थी संन्यास की अटकलें।क्रिस गेल ने आउट होने के बाद जिस अंदाज में अपना बल्ला उठाया और अन्य खिलाड़ियों ने बधाई दी, उससे उनके संन्यास की अटकलें लग रही थीं।गेल ने हालांकि मैच के कुछ देर बाद साफ किया कि उन्होंने अभी संन्यास की घोषणा नहीं की है।

दुबई: वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी क्रिस गेल ने संन्यास की अटकलों पर अपनी बात रखी है। क्रिस गेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के कुछ देर बाद कहा कि वह जमैका में अपने लोगों के सामने आखिरी मैच खेलना चाहते हैं।

गेल की इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की अटकलें शनिवार के मैच के दौरान लगने लगी थी। आउट होने के बाद उन्होंने कुछ इस अंदाज में पवेलियन लौटते हुए बल्ला दिखाया जैसे ये वेस्टइंडीज के लिए उनका आखिरी मैच था।

इसी साल सितंबर में 42 साल के हो चुके गेल को अबू धाबी में मैच के ठीक बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने भी 'गार्ड ऑफ ऑनर' दिया। हालांकि गेल ने कुछ देर बाद कहा कि वह अगला टी20 वर्ल्ड कप भी खेलना चाहते हैं लेकिन विंडिज क्रिकेट बोर्ड इसकी इजाजत नहीं देगा।

अभी संन्यास की घोषणा नहीं की है मैंने: गेल

आईसीसी के साथ बात करते हुए गेल ने शनिवार को मैच के बाद कहा, "यह एक अभूतपूर्व करियर रहा है। मैंने संन्यास की घोषणा नहीं की लेकिन वे मुझे जमैका में मेरे घरेलू दर्शकों के सामने जाकर खेलने के लिए एक मैच दें। इसके बाद मैं कह सकता हूं 'दोस्तों, बहुत बहुत धन्यवाद।' देखते हैं।'

गेल ने आगे कहा कि अगर उन्हें ऐसा मौका नहीं मिलता है तो वे ड्वायन ब्रावो के ग्रुप में शामिल हो जाएंगे और सभी को धन्यवाद देंगे पर अभी ऐसा नहीं कह सकते। बता दें कि ब्रावो ने हाल में अपने संन्यास की घोषणा की थी और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबला उनका आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच था।

बल्लेबाजी के लिए चश्मा लगाकर उतरे थे गेल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गेल बल्लेबाजी के लिए गॉगल्स (चश्मा) लगाकर पहुंचे थे और नौ गेंद में दो छक्के की मदद से 15 रन बनाकर आउट हुए। पवेलियन लौटते समय गेल ने बल्ला उठाकर दर्शकों का अभिवादन किया। 

इस समय उनके चेहरे पर बड़ी मुस्कान थी और ड्रेसिंग रूम में पहुंचने पर टीम के साथी खिलाड़ियों ने खड़े होकर ताली बजाने के बाद गले लगाकर उनका स्वागत किया। 

यही नहीं, ऑस्ट्रेलियाई पारी में जब उन्होंने मिशेल मार्श को आउट किया तो खुशी से मस्ती के अपने अंदाज में उन्हें पकड़ लिया। इस अनुभवी खिलाड़ी को मैच के बाद कैमरे पर गाना गाते देखा गया और उन्होंने प्रशंसकों को अपने क्रिकेट के सामान भी बांटे। 

शानदार रहा है क्रिस गल का करियर

साल 2016 में टी20 में डेब्यू करने वाले गेल ने 79 इंटरनेशनल मैच में 1899 रन बनाये है। इस दौरान उनका औसत 28.11 और स्ट्राइक रेट 137.31 का रहा है। उन्होंने इस फॉर्मेट में दो शतक और 14 अर्धशतक लगाये है। गेल ने टी20 के करियर (सभी मैच) में 445 पारियों में कुल 14,321 रन बनाए, जिसमें 22 शतक शामिल है। 

इसमें 2013 के आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए सिर्फ 66 गेंदों पर 175 रन का विश्व रिकॉर्ड भी शामिल है। गेल ने 2014 के बाद से कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है जबकि उन्होंने आखिरी वनडे मैच 2019 में खेला था। गेल के नाम 103 टेस्ट में 7214 रन और 301 वनडे में 10480 रन हैं।

Open in app