T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप में शिवम और रिंकू को शामिल करो, भारत के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा- अमेरिका और इंडीज में करेंगे धमाका

ICC T20 World Cup 2024: बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज रिंकू ने अमेरिका और कैरेबियाई देशों में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल होने के लिए मजबूत दावा पेश किया है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 08, 2024 8:46 PM

Open in App
ठळक मुद्देतीनों को अंतिम एकादश में शामिल करने का कोई रास्ता ढूंढ ले।पांचों के बाद सिर्फ एक विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए जगह बचेगा। हार्दिक पंड्या के लिए अंतिम एकादश का हिस्सा बनना काफी मुश्किल होगा। 

ICC T20 World Cup 2024: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने जून में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए सोमवार को शिवम दुबे और रिंकू सिंह को अंतिम एकादश में शामिल करने की वकालत की। दुबे इस आईपीएल सत्र में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने 160 से अधिक के स्ट्राइक-रेट से रन बनाये हैं। वेस्टइंडीज में स्पिन की अनुकूल परिस्थितियों में दुबे का योगदान अमूल्य साबित हो सकता है। उनके साथ ही बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज रिंकू ने अमेरिका और कैरेबियाई देशों में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल होने के लिए मजबूत दावा पेश किया है।

प्रसाद ने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘स्पिनरों के खिलाफ बड़े शॉट खेलने की क्षमता के कारण शिवम दुबे, सर्वश्रेष्ठ टी20 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाज होने के कारण सूर्या (कुमार यादव) और अपनी असाधारण फिनिशिंग क्षमता के लिए रिंकू सिंह।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह बहुत अच्छा होगा अगर भारत टी20 विश्व कप में इन तीनों को अंतिम एकादश में शामिल करने का कोई रास्ता ढूंढ ले।

टीम में विराट (कोहली) और रोहित (शर्मा) की मौजूदगी के कारण इन पांचों के बाद सिर्फ एक विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए जगह बचेगा। यह देखना दिलचस्प होगा कि यह कैसे होता है।’’ प्रसाद की इन बातों का मतलब यह होगा कि ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के लिए अंतिम एकादश का हिस्सा बनना काफी मुश्किल होगा। 

टॅग्स :आईसीसी टी20 वर्ल्ड कपहार्दिक पंड्यारिंकू सिंहरोहित शर्माविराट कोहली

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या