ICC T20 World Cup 2024: सही टीम चुनो और विश्व चैंपियन बनो!, डेविड मलान ने कहा- भारतीय टीम टूर्नामेंट में प्रबल दावेदार

ICC T20 World Cup 2024: अगर बोर्ड सही विकल्प चुनता है तो भारत को आगामी टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करवाने के लिए उनके पास काफी प्रतिभाायें मौजूद हैं। 

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 11, 2024 04:48 PM2024-04-11T16:48:57+5:302024-04-11T16:50:17+5:30

ICC T20 World Cup 2024 David Malan said If selectors make right choice India become world champion Indian team ृstrong contender tournament | ICC T20 World Cup 2024: सही टीम चुनो और विश्व चैंपियन बनो!, डेविड मलान ने कहा- भारतीय टीम टूर्नामेंट में प्रबल दावेदार

ICC T20 World Cup 2024: सही टीम चुनो और विश्व चैंपियन बनो!, डेविड मलान ने कहा- भारतीय टीम टूर्नामेंट में प्रबल दावेदार

googleNewsNext
Highlightsहम देख रहे हैं कि कई नये भारतीय खिलाड़ी अपनी पहचान बना रहे हैं।अंतिम टीम में जगह बनाने के लिए मजबूत दावेदार बनाता है।मयंक यादव और रियान पराग ने क्रमश: अपनी रफ्तार और निरंतरता से प्रभावित किया है।

ICC T20 World Cup 2024: इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान का मानना है कि भारतीय क्रिकेट में युवा प्रतिभाओं की भरमार देखते हुए अगर देश के चयनकर्ता सही विकल्प चुनें तो रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम आगामी टी20 विश्व कप में धमाकेदार प्रदर्शन कर सकती है। टी20 विश्व कप वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जायेगा और शुरुआती चरण की विजेता भारतीय टीम टूर्नामेंट में प्रबल दावेदार के तौर पर प्रवेश करेगी। मलान ने गुरुवार को कहा, ‘इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) चल रही है, हम देख रहे हैं कि कई नये भारतीय खिलाड़ी अपनी पहचान बना रहे हैं और अगर बोर्ड सही विकल्प चुनता है तो भारत को आगामी टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करवाने के लिए उनके पास काफी प्रतिभाायें मौजूद हैं।’

उन्होंने यहां एक कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘विराट कोहली टी20 क्रिकेट से दूर रहे हैं लेकिन उनका प्रदर्शन निश्चित रूप से उन्हें अंतिम टीम में जगह बनाने के लिए मजबूत दावेदार बनाता है।’ युवा खिलाड़ी जैसे मयंक यादव और रियान पराग ने क्रमश: अपनी रफ्तार और निरंतरता से प्रभावित किया है।

जंपा ने कहा, थकान के कारण आईपीएल में नहीं खेल रहा

सीमित ओवरों के प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जंपा ने कहा है कि वह 2023 में व्यस्त कार्यक्रम के कारण ‘पूरी तरह से थक’ गए हैं जिसके चलते इस साल राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल में नहीं खेल रहे। पिछले साल भारत में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय विश्व कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के सदस्य रहे जंपा नियमित रूप से खेलने के चलते थकान का हवाला देकर आईपीएल-17 से हट गए।

जंपा ने ‘विलो टॉक पोडकास्ट’ से कहा, ‘‘कई कारण थे जिसकी वजह से इस साल आईपीएल मेरे लिए नहीं था। सबसे महत्वपूर्ण तथ्य है कि यह विश्व कप वर्ष है और मैं 2023 के खेलकर पूरी तरह से थक गया हूं।’’ इस लेग स्पिनर ने कहा, ‘‘मैंने पिछले साल पूरा आईपीएल खेला। बेशक तब भारत में तीन महीने बाद विश्व कप भी होना था।

इस साल आईपीएल में दोबारा खेलन का मेरा पूरा इरादा था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन फिर मैंने महसूस किया कि मैं राजस्थान रॉयल्स के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाऊंगा और मैं विश्व कप को लेकर बेताब हूं जो निश्चित तौर पर मेरे लिए अधिक महत्वपूर्ण है। ’’

Open in app