ICC Ranking: इस भारतीय ने आईसीसी रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, पहली बार टॉप 5 में बनाई जगह

भारतीय महिला टीम की बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने लंबी छलांग लगाते हुए पहली बार टॉप 5 में जगह बनाई है।

By सुमित राय | Published: April 16, 2018 05:13 PM2018-04-16T17:13:06+5:302018-04-16T17:13:06+5:30

ICC Rankings: Smriti Mandhana and Deepti Sharma earn career best rankings in ODI | ICC Ranking: इस भारतीय ने आईसीसी रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, पहली बार टॉप 5 में बनाई जगह

ICC Rankings: Smriti Mandhana and Deepti Sharma earn career best rankings in ODI

googleNewsNext

आईसीसी ने अपनी ताजा रैंकिंग जारी कर दी है। इसमे भारतीय महिला टीम की बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने लंबी छलांग लगाते हुए पहली बार टॉप 5 में जगह बनाई है। शानदार फॉर्म में चल रहीं मंधाना ने लंबी छलांग लगाते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की महिला वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में चौथा स्थान हासिल कर लिया है। यह मंधाना के करियर की सर्वोच्च रैंकिग है।

भारतीय क्रिकेट टीम की 21 वर्षीया बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 10 स्थानों की छलांग लगाकर आईसीसी वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में चौथा स्थान हासिल किया है। इस रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया की एलीसे पैरी पहले, न्यूजीलैंड की सूजी बेत्स दूसरे और ऑस्ट्रेलिया की मेग लानिंग तीसरे स्थान पर हैं।

दीप्ति शर्मा ने तीसरे स्थान पर किया कब्जा

स्मृति मंधाना के बल्लेबाजों की रैंकिंग में चौथे स्थान पर कब्जा करने के साथ ही भारतीय टीम की खिलाड़ी दीप्ति शर्मा ने ऑलराउंडर प्लेयर्स की लिस्ट में तीसरा स्थान हासिल किया है। ऑलराउंडर खिलाड़ियों की लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया की पैरी पहले स्थान पर हैं, वहीं वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर दूसरे स्थान पर काबिज हैं। 

शानदार फॉर्म में हैं स्मृति मंधाना

आईसीसी रैंकिंग में चौथे स्थान पर कब्जा करने वाली स्मृति मंधाना हाल के दिनों में शानदार फॉर्म में चल रही हैं और इस साल अब तक खेली नौ पारियों में उन्होंने कुल 531 रन बनाए हैं। इसमें पांच अर्धशतक भी शामिल हैं। वहीं दीप्ति ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में 104 रन बनाए थे। यह इस सीरीज में बनाए गए, दूसरे सबसे अधिक रन थे।

Open in app