आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ में अक्षर पटेल, स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर का नाम शामिल

ऑस्ट्रेलिया के कैमरन ग्रीन ने न्यूजीलैंड और भारत पर उल्लेखनीय जीत में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, अक्षर पटेल को प्रभावशाली गेंदबाजी प्रदर्शन की एक श्रृंखला के बाद नामांकित किया गया है।

By रुस्तम राणा | Published: October 5, 2022 06:20 PM2022-10-05T18:20:37+5:302022-10-05T18:20:37+5:30

ICC Player of the Month Axar, Smriti and Harmanpreet among nominees for September | आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ में अक्षर पटेल, स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर का नाम शामिल

आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ में अक्षर पटेल, स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर का नाम शामिल

Next
Highlightsभारतीय ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने सितंबर में किया था शानदार प्रदर्शनभारत की हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना को पहली बार शॉर्टलिस्ट किया गया AUS के कैमरन ग्रीन ICC मेन्स प्लेयर ऑफ़ द मंथ अवार्ड के लिए मिला पहला नामांकन

ICC Player of the Month: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के 'प्लेयर ऑफ द मंथ' के लिए भारतीय गेंदबाज ऑलराउंडर अक्षर पटेल और स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर का नाम पुरस्कार पाने वाले खिलाड़ियों में शामिल है।

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्रीन को सितंबर के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद ICC मेन्स प्लेयर ऑफ़ द मंथ अवार्ड के लिए अपना पहला नामांकन मिला। भारत के गेंदबाजी आक्रमण में अक्सर एक प्रमुख खतरा, अक्षर पटेल ने प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए अपना पहला नामांकन अर्जित करने के लिए सितंबर में शानदार प्रदर्शन किया।

ऑस्ट्रेलिया के कैमरन ग्रीन ने न्यूजीलैंड और भारत पर उल्लेखनीय जीत में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, अक्षर पटेल को प्रभावशाली गेंदबाजी प्रदर्शन की एक श्रृंखला के बाद नामांकित किया गया है, जबकि मोहम्मद रिजवान को पहली बार बल्ले से शानदार प्रदर्शन के बाद नामांकित हुए हैं।

उधर, महिलाओं के पुरस्कार के लिए शॉर्टलिस्ट में संयुक्त अरब अमीरात में आईसीसी महिला टी20 विश्व कप क्वालीफायर में बांग्लादेश के सफल अभियान की स्टार, निगार सुल्ताना शामिल हैं, जिन्होंने 2023 में दक्षिण अफ्रीका में आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में अपनी जगह पक्की करने के लिए अपनी टीम की कप्तानी बनी हैं। 

वहीं भारत की हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना नामांकन पूरा कर रही हैं। दोनों को पहली बार शॉर्टलिस्ट किया गया है, और इंग्लैंड में वनडे इंटरनेशनल और टी20 अंतरराष्ट्रीय दोनों श्रृंखलाओं में शानदार प्रदर्शन की बदौलत आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बनने की होड़ में हैं।

Open in app