ICC ODI World Cup 2023: अब लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करने का समय है- रोहित शर्मा

रोहित ने कहा कि भारतीय खिलाड़ी अपेक्षाओं के बोझ से खुद को बाहर निकलने में सफल रहेंगे। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीदों को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आपसे हमेशा कुछ न कुछ अपेक्षा की जाती है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 4, 2023 07:43 PM2023-10-04T19:43:27+5:302023-10-04T19:45:14+5:30

ICC ODI World Cup 2023 Now is the time to focus on the target Rohit Sharma | ICC ODI World Cup 2023: अब लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करने का समय है- रोहित शर्मा

रोहित शर्मा

googleNewsNext
Highlightsभारत अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगारोहित ने कहा- अपने प्रत्येक मैच के महत्व को समझते हैंरोहित ने कहा- प्रत्येक मैच में आपको अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा

अहमदाबाद: विश्वकप के अपने पहले मुकाबले में  रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया 8 अक्टूबर को एमए चिदंबरम स्टेडियम में पांच बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। भारतीय क्रिकेट टीम को स्वदेश में हो रहे विश्व कप के दौरान भारी दबाव से भी पार पाना होगा। ये बात कप्तान रोहित शर्मा भी बखूबी समझते हैं। यही कारण है कि भारतीय कप्तान ने  बुधवार को कहा कि अब एकांत में रहकर लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करने का समय आ गया है।

भारतीय टीम से उम्मीद की जा रही है कि वह तीसरी बार 50 ओवरों के विश्व कप को जीतने में सफल रहेगी। भारत ने 2011 में अपनी धरती पर विश्व कप जीता था। इसके बाद 2015 में ऑस्ट्रेलिया और 2019 में इंग्लैंड ने अपनी धरती पर खिताब जीता। अब भारतीय टीम से यह क्रम जारी रखने की उम्मीद की जा रही है। रोहित ने आईसीसी के ‘कैप्टन डे’ कार्यक्रम के दौरान कहा, "मैं जानता हूं कि क्या दांव पर लगा है। जो खिलाड़ी टीम का हिस्सा हैं वे जानते हैं कि क्या दांव पर लगा है। हमारे लिए अब सब कुछ भूल कर उस पर ध्यान देने का समय है जो कि हम एक टीम के रूप में चाहते हैं।"

रोहित चाहते हैं कि उनकी टीम एक बार में एक मैच पर ध्यान केंद्रित करे क्योंकि विश्व कप लंबा टूर्नामेंट है। उन्होंने कहा, "पिछले तीन विश्व कप में मेजबान देश ने खिताब जीता है। यह लंबी अवधि तक चलने वाला टूर्नामेंट है और आप अभी से इतने आगे के बारे में नहीं सोच सकते। हमारे लिए यहां महत्वपूर्ण है कि हम प्रयास करें और अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करें।"

रोहित ने कहा कि भारतीय खिलाड़ी अपेक्षाओं के बोझ से खुद को बाहर निकलने में सफल रहेंगे। उन्होंने कहा, "हमें उम्मीदों को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आपसे हमेशा कुछ न कुछ अपेक्षा की जाती है। हमें इसको लेकर चिंता नहीं करनी होगी कि कौन खेल रहा है और बाहर क्या हो रहा है क्योंकि यह समय हमारे लिए एकांत में रहकर लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करने का है।"

रोहित ने अपने खिलाड़ियों से अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने और दबाव को भूलने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, "हमारे खिलाड़ी जानते हैं की दबाव से कैसे बाहर निकलना है फिर चाहे वे स्वदेश में खेल रहे हो या विदेश में। दबाव ऐसी चीज है जो कभी खिलाड़ी का पीछा नहीं छोड़ता। वह हमेशा रहेगा इसलिए उसको भूलकर अपने काम पर ध्यान केंद्रित करो।"

भारत अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा। रोहित ने कहा, "हम 8 अक्टूबर को चेन्नई में अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। हम इस टूर्नामेंट में अपने प्रत्येक मैच के महत्व को समझते हैं। इसलिए प्रत्येक मैच में आपको अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।"

Open in app