Icc ODI World Cup 2023: वनडे विश्व कप पर भाजपा, कांग्रेस और टीएमसी में ठनी, तिवारी ने पूछा, मोहाली में मैच क्यों नहीं, साकेत गोखले ने कहा- जय शाह ने गुजरात को दी प्राथमिकता

Icc ODI World Cup 2023: आईसीसी और भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) के विश्व कप कार्यक्रम की घोषणा करने के बाद से कुछ विपक्षी नेताओं ने कार्यक्रम में राजनीतिक हस्तक्षेप का संकेत दिया।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 28, 2023 07:37 PM2023-06-28T19:37:18+5:302023-06-28T19:39:05+5:30

Icc ODI World Cup 2023 BJP, Congress and TMC tussle Manish Tiwari asked, why no match in Mohali Trinamool Congress Saket Gokhale said Jai Shah priority Gujarat | Icc ODI World Cup 2023: वनडे विश्व कप पर भाजपा, कांग्रेस और टीएमसी में ठनी, तिवारी ने पूछा, मोहाली में मैच क्यों नहीं, साकेत गोखले ने कहा- जय शाह ने गुजरात को दी प्राथमिकता

file photo

googleNewsNext
Highlightsअहमदाबाद को कई अन्य स्थानों की तुलना में बड़े मुकाबले वाले मैच क्यों मिल रहे हैं।आनंदपुर साहिब लोकसभा सीट से सांसद तिवारी ने राजीव शुक्ला, बीसीसीआई और आईसीसी को टैग किया।“विश्व कप के आयोजन स्थल के रूप में मोहाली को क्यों छोड़ दिया गया?”

Icc ODI World Cup 2023: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा विश्व कप कार्यक्रम की घोषणा के एक दिन बाद कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने बुधवार को बीसीसीआई से पूछा कि एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप के लिए मोहाली को आयोजन स्थल के रूप में क्यों नहीं चुना गया। एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप आगामी पांच अक्टूबर से शुरू होगा।

मंगलवार को आईसीसी और भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) के विश्व कप कार्यक्रम की घोषणा करने के बाद से कुछ विपक्षी नेताओं ने कार्यक्रम में राजनीतिक हस्तक्षेप का संकेत दिया और आश्चर्य जताया कि अहमदाबाद को कई अन्य स्थानों की तुलना में बड़े मुकाबले वाले मैच क्यों मिल रहे हैं।

पंजाब की आनंदपुर साहिब लोकसभा सीट से सांसद तिवारी ने राजीव शुक्ला, बीसीसीआई और आईसीसी को टैग करते हुए ट्वीट किया, “विश्व कप के आयोजन स्थल के रूप में मोहाली को क्यों छोड़ दिया गया?” पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हायर ने मंगलवार को विश्वकप मुकाबले की मेजबानी करने वाले शहरों में मोहाली को शामिल नहीं किए जाने की निंदा की।

उन्होंने दावा किया कि मेजबान शहरों का चयन राजनीति कारणों से प्रेरित है। उन्होंने विश्वकप के मैच के स्थल के लिये मोहाली को शामिल नहीं किए जाने को “पंजाब के खिलाफ खुला भेदभाव” करार दिया। उन्होंने यह भी कहा कि पीसीए स्टेडियम-मोहाली के निर्माण के बाद यह पहली बार है कि विश्व कप भारत में आयोजित किया जा रहा है, शहर को किसी भी मैच के आयोजन स्थल के रूप में नहीं चुना गया है।

जय शाह ने सुनिश्चित किया कि क्रिकेट विश्व कप मैच में गुजरात को प्राथमिकता मिले: टीएमसी

तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता साकेत गोखले ने आरोप लगाया कि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने सुनिश्चित किया कि पांच अक्टूबर से शुरु होने वाले क्रिकेट विश्व कप के लिए स्टेडियम चुनने में गुजरात को अन्य राज्यों की तुलना में प्राथमिकता दी गयी क्योंकि वह गृहमंत्री अमित शाह के बेटे हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और मेजबान भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को विश्व कप के कार्यक्रम की घोषणा की जिसमें विपक्ष के कुछ नेताओं ने राजनीतिक हस्तक्षेप का संकेत दिया और अहमदाबाद को बड़े मैच की मेजबानी दिये जाने पर सवाल उठाये जबकि कई अन्य राज्यों को कोई भी मैच नहीं मिला।

टीएमसी के प्रवक्ता साकेत गोखले ने बुधवार को ट्वीट किया, ‘‘आईपीएल 2023 का शुरुआती मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में, आईपीएल 2023 का फाइनल नरेंद्र मोदी स्टेडियम में, क्रिकेट विश्व कप 2023 का शुरुआती मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में, क्रिकेट विश्व कप 2023 का फाइनल भी नरेंद्र मोदी स्टेडियम में। ’’ उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘जय शाह - बीसीसीआई सचिव और अमित शाह का बेटा - सुनिश्चित करते हैं कि गुजरात को अन्य राज्यों की तुलना में हमेशा प्राथमिकता दी जाये। ’’

Open in app