भारतीय टीम के मैनेजर ने कहा, बांग्लादेश के खिलाड़ियों के बर्ताव को आईसीसी ने गंभीरता से लिया

मैच के दौरान भी बांग्लादेशी खिलाड़ी काफी आक्रामक थे, जबकि उनके तेज गेंदबाज शरीफुल इस्लाम ने हर गेंद पर भारतीय बल्लेबाजों के साथ छींटाकशी की।

By भाषा | Published: February 10, 2020 5:15 PM

Open in App
ठळक मुद्देआईसीसी ने बांग्लादेश के खिलाड़ियों द्वारा आक्रामक तरीके से जश्न मनाने को गंभीरता से लिया है।आईसीसी टूर्नामेंट के इस आखिरी मैच के ‘अंतिम कुछ मिनटों’ के फुटेज की समीक्षा करेगा।

भारतीय अंडर-19 टीम के मैनेजर अनिल पटेल ने कहा कि आईसीसी ने विश्व कप फाइनल में जीत के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ियों द्वारा आक्रामक तरीके से जश्न मनाने को गंभीरता से लिया है और वह टूर्नामेंट के इस आखिरी मैच के ‘अंतिम कुछ मिनटों’ के फुटेज की समीक्षा करेगा। विजयी रन लेने के बाद भी बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने आक्रामक तरीके से जश्न मनाया। उनके कप्तान अकबर अली ने इस ‘अप्रिय घटना’ के लिये माफी मांगी जबकि भारतीय कप्तान प्रियम गर्ग ने बांग्लादेश के खिलाड़ियों के बर्ताव को ‘भद्दा ’ करार दिया।

पटेल ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, ‘‘ हमें नहीं पता कि वहां वास्तव में क्या हुआ था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हर कोई सदमे में था, लेकिन हम नहीं जानते कि वास्तव में क्या हुआ। आईसीसी अधिकारी आखिरी कुछ मिनटों के फुटेज देखकर हमें बतायेंगे।’’

मैच के दौरान भी बांग्लादेशी खिलाड़ी काफी आक्रामक थे, जबकि उनके तेज गेंदबाज शरीफुल इस्लाम ने हर गेंद पर भारतीय बल्लेबाजों के साथ छींटाकशी की। मैच खत्म होने के बाद बांग्लादेशी खिलाड़ी मैदान पर पहुंच कर आक्रामक भावभंगिमा दिखाने लगे जिससे स्थिति तनावपूर्ण हो गयी। कोचिंग स्टाफ और मैदान अधिकारियों के बीच-बचाव से हालांकि स्थिति को संभाल लिया गया। पटेल ने दावा किया कि मैच रेफरी ग्रीम लाब्रोरे ने उनसे मुलाकात कर मैदान पर जो हुआ उस पर खेद जताया।

उन्होंने कहा, ‘‘रेफरी मेरे पास आये और उन्होंने इस घटना पर खेद जताया। उन्होंने स्पष्ट किया कि मैच के दौरान और आखिरी सत्र में जो हुआ आईसीसी उसे बहुत गंभीरता से लेने वाला है। वे फुटेज देखने जा रहे हैं और इस बारे में हमें सुबह (सोमवार) बताएंगे।’’

टॅग्स :आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कपभारत vs बांग्लादेश

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या