वायरस के बावजूद 2021 में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए प्रतिबद्ध है ICC

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी टॉम हैरिसन ने सोमवार को कहा कि...

By भाषा | Published: October 05, 2020 11:02 PM

Open in App

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) कोरोना वायरस के कारण अंतरराष्ट्रीय मैचों में व्यवधान के बावजूद 2021 में पहली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के आयोजन की योजना बना रहा है।

आईसीसी ने इससे पहले 2013 और 2017 में दो बार टेस्ट चैंपियनशिप को स्थगित कर दिया था और लग रहा था कि इस बार भी उसे फाइनल के आयोजन को टालना पड़ सकता क्योंकि महामारी के कारण कई अन्य प्रतियोगिताएं भी स्थगित कर दी गयी हैं जिनमें टी20 विश्व कप भी शामिल है।

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी टॉम हैरिसन ने सोमवार को कहा कि उन्हें आईसीसी ने सूचित किया है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘अब वे इस पर काम कर रहे हैं जिन शृंखलाओं को नहीं खेला गया है उनमें अंकों के वितरण के लिये क्या करना है।’’

टेस्ट खेलने वाले नौ देशों को 2019 से दो साल तक स्वदेश और विदेश में छह शृंखलाओं में भाग लेना था। अंकतालिका में शीर्ष पर रहने वाली दो टीमें जून 2021 में फाइनल में भिड़ेंगी। अभी भारत और आस्ट्रेलिया तालिका में शीर्ष पर हैं। इंग्लैंड, भारत और पाकिस्तान ने चार चार शृंखलाएं खेल ली हैं लेकिन श्रीलंका, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश ने दो-दो शृंखलाएं ही खेली हैं। आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने तीन-तीन शृंखलाएं खेली हैं।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिपआईसीसीकोरोना वायरस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या