विराट की चोट पर गावस्कर का बयान, 'अगर 50 फीसदी भी फिट हों, तब भी कोहली को तीसरा टेस्ट खेलना होगा'

Virat Kohli: सुनील गावस्कर ने कहा है कि विराट कोहली को 50 फीसदी फिट होने पर भी तीसरा टेस्ट खेलना चाहिए

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 14, 2018 11:48 AM

Open in App

नई दिल्ली, 14 अगस्त: लॉर्ड्स टेस्ट में एक पारी और 159 रन की करारी शिकस्त के साथ इंग्लैंड से पांच मैचों की सीरीज में 0-2 से पिछड़ रही टीम इंडिया की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। दूसरे मैच के दौरान कप्तान विराट कोहली की कमर की चोट उभरने से टीम इंडिया की चिंता बढ़ गई है। हालांकि कोहली ने तीसरे टेस्ट के लिए फिट होने की उम्मीद जताई है लेकिन अभी ये साफ नहीं है कि कोहली 18 अगस्त से नॉटिंगम में शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट में खेलेंगे या नहीं।

पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा है कि अगर कोहली 50 फीसदी भी फिट हों तो उन्हें तीसरे टेस्ट में खेलना चाहिए। गावस्कर ने कहा, 'अगर आप सीरीज में 0-2 से पीछे हैं तो टीम का मनोबल गिरा होता है। अगर वे अपनी पूरी ताकत झोंकें तो वे अब भी अगले तीन टेस्ट मैच जीत सकते हैं। इंग्लैंड को हराना आसान नहीं होगा। लेकिन अच्छी बात ये है कि विराट अगले टेस्ट में खेलने को लेकर आत्मविश्वास से भरे हैं।' 

उन्होंने कहा कि कोहली को खुद ही अपनी चोट का आकलन करना चाहिए और देखना चाहिए कि कोई खतरा उठाना चाहिए या नहीं लेकिन अगर वह कप्तान होते तो कोहली को 50 फीसदी फिट होने पर भी खिलाते।

गावस्कर ने कहा, 'विराट कोहली को अपनी चोट का आकलन खुद करना होगा..कि खतरा उठाना चाहिए या नहीं...लेकिन अगर मैं कप्तान होता तो मैं चाहता कि कोहली खेलें भले ही वह 50 फीसदी ही फिट हों। वह इतने महत्वपूर्ण हैं कि उन्हें खेलना होगा जब तक कि वह झुक या चल ना पाएं।'

कोहली ने अपनी पीठ की चोट के बारे में कहा है कि उन्हें भरोसा है कि वह तीसरे टेस्ट के लिए फिट हो जाएंगे, हालांकि उनका 100 फीसदी फिट होना मुश्किल माना जा रहा है। भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 18 अगस्त से ट्रेंट बिज में खेला जाएगा।

टॅग्स :विराट कोहलीभारत vs इंग्लैंडसुनील गावस्करटेस्ट क्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या