अपने करियर को लेकर कोहली का बड़ा बयान, कहा- क्रिकेट के लिए मेरे पास बचे हैं कुछ ही साल

कोहली ने मैच के बाद रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की और अपने करियर के बारे में भी बड़ा बयान दिया।

By सुमित राय | Published: October 22, 2018 12:23 PM

Open in App

भारतीय क्रिकेट टीम ने विंडीज के खिलाफ पहले वनडे में 8 विकेट से जीत दर्ज कर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। इस जीत में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा का महत्वपूर्ण योगदान रहा। कोहली ने मैच के बाद रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की और अपने करियर के बारे में भी बड़ा बयान दिया।

कोहली ने कहा कि इस खेल का आनंद लेने के लिए मेरे करियर में कुछ साल ही बचे हैं। देश के लिए खेलना गर्व और एक बड़ा सम्मान है। आप किसी भी खेल को हल्के ढंग से लेने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं।'

उन्होंने कहा कि आपको खेल के प्रति ईमानदार होना चाहिए और यही वह समय है जब खेल आपको वापस देता है। मैं ऐसा करने की कोशिश करता हूं। यह मेरी सोच है, क्योंकि आप भारत के लिए खेल रहे हैं और हर किसी को ऐसा करने का मौका नहीं मिलता।'

बता दें कि वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 8 विकेट गंवाकर 322 का स्कोर खड़ा किया। इसके बाद भारतीय टीम ने दो विकेट गंवाकर 42.1 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया। कोहली ने 140 रन बनाए और उन्होंने 107 गेंदों की पारी में 21 चौके और दो छक्के लगाए, जिसके लिए उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' का अवॉर्ड दिया गया। इसके अलावा सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 152 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने 117 गेंदों की अपनी पारी में 15 चौके और 8 छक्के लगाए।

मैच के बाद विराट कोहली ने रोहित शर्मा की भी जमकर तारीफ की और कहा कि रोहित शर्मा के पिच पर मौजूद होने से बल्लेबाजी और आसान हो जाती है। उन्होंने कहा कि यह जीत हमारे लिए शानदार रही। मैं समझता हूं कि वेस्टइंडीज ने भी बेहतरीन बल्लेबाज की और 320 से ऊपर का लक्ष्य हमेशा मुश्किल होता है, लेकिन हम जानते थे कि अगर एक अच्छी साझेदारी हुई तो हम मैच जीत जाएंगे।

कोहली ने कहा कि दूसरे छोर में रोहित हो तो बल्लेबाजी आसान हो जाती है। ऐसा बहुत कम होता है कि रोहित क्रीज पर मौजूद दूसरे बल्लेबाज से धीमी बल्लेबाजी करे। शीर्ष तीन बल्लेबाजों में से मुझे एंकर रोल निभाना पसंद है, लेकिन आज मैं अच्छा महसूस कर रहा था और मैंने रोहित से कहा कि वह एंकर रोल निभाए। मेरे पवेलियन लौटने के बाद उन्होंने तेज बल्लेबाजी की।

टॅग्स :भारत Vs वेस्टइंडीजविराट कोहलीरोहित शर्मा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या