Ranji Trophy: शेलडन जैक्सन ने सौराष्ट्र की पारी को संभाला, गुजरात की टीम को पहले दिन मिली 5 सफलताएं

स्टंप्स के समय जैक्सन के साथ चिराग जानी (नाबाद 16 रन) क्रीज पर मौजूद थे। जैक्सन ने 132 गेंद की नाबाद पारी में नौ चौके और दो छक्के लगाये।

By भाषा | Published: February 29, 2020 5:52 PM

Open in App
ठळक मुद्देअनुभवी बल्लेबाज शेलडन जैक्सन 69 रन बनाकर खेल रहे हैंसौराष्ट्र ने पहले दिन 90 ओवर में पांच विकेट पर 217 रन बना लिए

अनुभवी बल्लेबाज शेलडन जैक्सन की 69 रन की नाबाद पारी से सौराष्ट्र ने रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में गुजरात के खिलाफ पहले दिन का खेल खत्म होने तक 90 ओवर में पांच विकेट पर 217 रन बना लिए। गुजरात के कप्तान पार्थिव पटेल ने इस पांच दिवसीय मुकाबले में टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया लेकिन टीम शुरुआती ओवरों में इसका फायदा नहीं उठा सकी।

हार्विक देसाई (35) और किशन परमार (37) ने सौराष्ट्र को अच्छी शुरुआत दिलायी। पहले विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी को अक्षर पटेल ने परमार को बोल्ड कर तोड़ा। इसके बाद देसाई को विकेटकीपर अवि बारोट (27) का साथ मिला और दोनों ने स्कोर को 102 के पार पहुंचाया।

इस स्कोर पर अर्जन नागवास्वाला ने देसाई और अक्षर ने बारोट को आउट कर मैच का रूख मोड़ दिया। दो ओवर में दो विकेट गिरने के बाद जैक्सन और विश्वराज जड़ेजा (26) ने चौथे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की। नागवास्वाला की गेंद पर विकेटकीपर पार्थिव ने विश्वराज का कैच लपका।

इसकी अगले ही गेंद पर अर्पित वसावडा खाता खोले बगैर नागवास्वाला का तीसरा शिकार बने। स्टंप्स के समय जैक्सन के साथ चिराग जानी (नाबाद 16 रन) क्रीज पर मौजूद थे। जैक्सन ने 132 गेंद की नाबाद पारी में नौ चौके और दो छक्के लगाये। गुजरात के लिए नागवास्वाला ने तीन जबकि अक्षर ने दो विकेट लिए।

टॅग्स :रणजी ट्रॉफी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या