दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर इस टीम से जुड़े, पुरुष और महिला वर्ग में मार्गदर्शन करेंगे, 49 टेस्ट और 171 एकदिवसीय मैच खेलने का अनुभव

रणजी टीम के साथ काम करने के अलावा विभिन्न आयु वर्ग में पुरुष और महिला वर्ग दोनों में राज्य की आठ टीमों का मार्गदर्शन करेंगे। पहले चरण में 20 दिन तक रहेंगे और क्रिकेटरों को देखेंगे और मार्गदर्शन करेंगे।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 01, 2023 4:25 PM

Open in App
ठळक मुद्दे100 दिन का अनुबंध दिया जाएगा और रविवार को हस्ताक्षर करेंगे। टीसीए के साथ काम करने में दिलचस्पी दिखाई थी।दक्षिण अफ्रीका के लिए 49 टेस्ट और 171 एकदिवसीय मैच खेले।

अगरतलाः दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर लांस क्लूसनर आगामी सत्र के लिए त्रिपुरा के क्रिकेट संचालन प्रमुख का पद संभालेंगे। राज्य संघ ने घोषणा की। त्रिपुरा क्रिकेट संघ (टीसीए) के उपाध्यक्ष तिमिर चंदा ने कहा कि वह राज्य के क्रिकेटरों के समग्र विकास के लिए काम करने के लिए शनिवार को यहां पहुंचेंगे।

हालांकि उनके सटीक पद का खुलासा नहीं किया गया है क्योंकि उन्होंने अभी तक अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं। रणजी टीम के साथ काम करने के अलावा 51 वर्षीय क्लूसनर विभिन्न आयु वर्ग में पुरुष और महिला वर्ग दोनों में राज्य की आठ टीमों का मार्गदर्शन करेंगे। पहले चरण में क्लूसनर यहां 20 दिन तक रहेंगे और क्रिकेटरों को देखेंगे और उनका मार्गदर्शन करेंगे।

मीडिया से बात करते हुए चंदा ने कहा कि क्लूसनर को 100 दिन का अनुबंध दिया जाएगा जिस पर वह रविवार को हस्ताक्षर करेंगे। चंदा ने कहा, ‘‘इस साल मार्च में हमने अपने क्रिकेटरों को कोचिंग में रुचि रखने वालों से आवेदन करने को कहा था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘शुरुआत में डेव वाटमोर और क्लूसनर ने टीसीए के साथ काम करने में दिलचस्पी दिखाई थी।

बाद में वाटमोर निजी कारणों से हट गए लेकिन क्लूसनर स्थानीय क्रिकेटरों के साथ काम करने के लिए राजी हो गए।’’ चंदा ने कहा, ‘‘हमें उम्मीद है कि क्रिकेटरों को उनके अंतरराष्ट्रीय अनुभव से लाभ होगा। हमारे क्रिकेटर भी क्लूसनर के साथ काम करने के लिए उत्साहित हैं।’’

अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाने वाले इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज और बाएं हाथ के बल्लेबाज ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 49 टेस्ट और 171 एकदिवसीय मैच खेले। उन्होंने इससे पहले दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे के बल्लेबाजी कोच के रूप में काम किया और 2021 टी20 विश्व कप में अफगानिस्तान के मुख्य कोच थे। 

टॅग्स :दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीमत्रिपुराआईसीसी
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या