ब्रेट ली ने की मांग, कहा- तैयार की जाए तेज गेंदबाजों की मदद वाली पिच

ऑस्ट्रेलिया के लिए 76 टेस्ट और 221 एकदिवसीय खेलने वाले ली ने विश्व कप का नाम लिए बगैर कहा कि 30 मई से शुरू हो रहे बड़े टूर्नामेंट में भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी।

By भाषा | Published: April 17, 2019 7:04 PM

Open in App

पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने बुधवार को भारत में तेज गेंदबाजों को मदद करने वाली पिचों को तैयार करने की वकालत करते हुए कहा कि इससे गेंद और बल्ले का मुकाबला बराबरी का होगा और देश को तेज गेंदबाजों को तैयार करने में मदद मिलेगी। ऑस्ट्रेलिया के लिए 76 टेस्ट और 221 एकदिवसीय खेलने वाले ली ने विश्व कप का नाम लिए बगैर कहा कि 30 मई से शुरू हो रहे बड़े टूर्नामेंट में भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी।

ली ने कहा, ‘‘मैं मैदानकर्मियों से ऐसी विकेट बनाने की अपील करूंगा, जिससे तेज गेंदबाजों को थोड़ी मदद मिले। मैं ऐसी पिच देखना चाहता हूं जिसमें तेज गेंदबाजों के लिए कुछ हो। थोड़ी थोड़ी घास हो जिससे गेंदबाजों को तेज गेंद फेंकने का मौका मिले।’’ टेस्ट मैचों में 310 विकेट लेने वाले 42 साल के इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा, ‘‘मैं यह नहीं कह रहा हूं मैं ऐसी पिच देखना चाहता हूं, जिस पर घास हो लेकिन मुकाबले को बराबरी को बनाने के लिए उस पर कुछ होना चाहिए।’’

बता दें कि बीसीसीआई  ने विश्व कप-2019 के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। विश्व कप-2019 के लिए टीम इंडिया का चयन 15 अप्रैल को हुआ, जिसमें ऋषभ पंत और अंबाती रायुडू को मौका नहीं दिया गया है। चयनकर्ताओं ने महेंद्र सिंह धोनी के अलावा केदार जाधव और दिनेश कार्तिक को बतौर विकेटकीपर मौका दिया गया है। वहीं चौथे नंबर के लिए विजय शंकर मौका बनाने में सफल रहे हैं।

भारतीय टीम में इन्हें मिला मौका: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटीकपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी।

(इनपुट भाषा से)

टॅग्स :बीसीसीआईआईसीसीइंडिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या