Women T20 WC: बारिश से धुला भारत-इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मैच, फैंस ने फनी मीम्स शेयर कर किया आईसीसी को ट्रोल

आईसीसी ने महिला टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैचों के लिए रिजर्व डे नहीं रखा था और इंग्लैंड के खिलाफ मैच रद्द होने के बाद भारतीय टीम फाइनल में पहुंच गई।

By सुमित राय | Published: March 5, 2020 01:47 PM2020-03-05T13:47:25+5:302020-03-05T13:47:25+5:30

Fans trolls ICC after India Women vs England Women Women T20 WC Semi Final match Washout | Women T20 WC: बारिश से धुला भारत-इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मैच, फैंस ने फनी मीम्स शेयर कर किया आईसीसी को ट्रोल

आईसीसी ने रिजर्व डे का सुझाव ठुकरा दिया था। (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsआईसीसी महिला टी20 विश्व का का पहला सेमीफाइनल मैच बारिश के कारण रद्द हो गयामैच रद्द होने के बाद फैंस ने फनी मीम्स शेयर करते हुए आईसीसी को ट्रोल कर दिया।

भारत और इंग्लैंड के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाने वाला आईसीसी महिला टी20 विश्व का का पहला सेमीफाइनल मैच बारिश के कारण रद्द हो गया और भारतीय टीम फाइनल में पहुंच गई। मैच रद्द होने के बाद फैंस ने फनी मीम्स शेयर करते हुए आईसीसी को ट्रोल कर दिया।

दरअसल, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी को महिला टी20 वर्ल्ड कप नॉकआउट मैचों के लिए रिजर्व डे का सुझाव दिया, जिसे आईसीसी ने ठुकरा दिया था। इसके बाद लोगों ने जमकर आईसीसी के मजे लिए।

बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम बिना सेमीफाइनल मैच खेले आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई है, क्योंकि इंग्लैंड के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाने वाला सेमीफाइनल मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया।

ग्रुप-ए के अंक तालिका में नंबर एक पर रहने वाली भारतीय टीम को मैच रद्द होने के फायदा मिला और ग्रुप-बी में दूसरे नंबर पर रहने वाली इंग्लैंड को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा।

दरअसल, आईसीसी ने महिला टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैचों के लिए रिजर्व डे नहीं रखा था और नियम के अनुसार मैच रद्द होने की स्थिति में लीग राउंड में टॉप पर रहने वाली सेमीफाइनल में पहुंच गई।

भारतीय टीम लीग राउंड में सभी चार मैचों में जीत हासिल कर ग्रुप-ए में नंबर एक पर रहते हुए सेमीफाइनल में पहुंची थी। वहीं ग्रुप-बी में मौजूद इंग्लैंड ने चार लीग मैचों में तीन में जीत हासिल कर दूसरे नंबर पर रहते हुए सेमीफाइनल में जगह पक्की की थी।

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला 8 मार्च को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में भारतीय समय के अनुसार दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा। फाइनल मैच में भारतीय टीम का सामना साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगा।

Open in app