पूरा देश प्रशांत किशोर के बयान से सहमत है कि भाजपा दशकों तक कहीं नहीं जाने वाली: भाजपा

By भाषा | Published: October 28, 2021 7:34 PM

Open in App

नयी दिल्ली, 28 अक्टूबर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बृहस्पतिवार को कहा कि पूरा देश चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर के उस बयान से सहमत है, जिसमें उन्होंने कहा है कि केन्द्र की सत्ताधारी पार्टी भारतीय राजनीति के केन्द्र में रहेगी और ‘‘अगले कई दशकों तक यह कहीं जाने वाली नहीं है।’’

भाजपा प्रवक्ता राज्यवर्धन सिंह राठौर ने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि किशोर ने ऐसा कुछ भी नया नहीं कहा है जिससे देश वाकिफ नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर यह कहते हुए निशाना साधा कि इस बारे में निश्चित तौर पर उनकी राय जुदा होगी।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने कभी देश की आवाज नहीं सुनी और ना ही वह भविष्य में सुनने वाले हैं।

गोवा में होने वाले विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की जीत की रणनीति तैयार कर रहे किशोर ने कहा कि ‘‘भाजपा चाहे जीते या हारे, वह राजनीति के केन्द्र में रहेगी, जैसा कि पहले 40वर्षों में कांग्रेस के लिए था, भाजपा कहीं नहीं जा रही है’’।

उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की इस सोच के लिए उन पर तंज किया कि लोग भाजपा को तत्काल उखाड़ फेकेंगे।

राठौर ने कहा कि मोदी सरकार की यही खासियत रही है कि वह जमीन से जुड़ी हुई है और जनता से मिली राय के आधार पर नीतियां बनाती है।

उन्होंने कहा कि युवा अब राजनीति को लेकर सकारात्मक राय रखते हैं।

अगले साल होने वाले गोवा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर तृणमूल कांग्रेस की तैयारियों पर राठौर ने कहा कि कांग्रेस राज्य में कमजोर हुई है और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी इसका लाभ लेने की कोशिश कर रही है।

भाजपा प्रवक्ता ने राहुल गांधी पर हरियाणा के बहादुरगढ़ में एक ट्रक की टक्कर से तीन महिलाओं की मौत को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा, ‘‘यह उनके विचारों का खोखलापन दर्शाता है। उनके पास सरकार के खिलाफ कोई ठोस मुद्दा नहीं है इसलिए वह लोगों को भड़काने में लगे हैं।’’

राहुल गांधी ने इस घटना पर ट्वीट किया, ‘‘भारत माता- देश की अन्नदाता- को कुचला गया है। यह क्रूरता और नफ़रत हमारे देश को खोखला कर रही है। मेरी शोक संवेदनाएं।’’

टी-20 विश्व कप क्रिकेट के एक मुकाबले में भारत के खिलाफ पाकिस्तान को मिली जीत का जश्न मनाने के आरोप में उत्तर प्रदेश में कुछ लोगों की गिरफ्तारी से संबंधित एक सवाल पर राठौर ने कहा कि वह राज्य सरकार की किसी कार्यवाही पर प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं करेंगे लेकिन एक फौजी होने के नाते उनकी भावनाएं अपने देश को लेकर मजबूत है।

एक अन्य भाजपा प्रवक्ता आर पी सिंह ने कहा, ‘‘...लेकिन आप नारे नहीं लगा सकते। कोई टीम जीते उसकी तारीफ कीजिए लेकिन पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाना संभव नहीं है।’’

गौरतलब है कि किशोर ने इस वर्ष पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु में हुए विधानसभा चुनावों में तृणमूल कांग्रेस और द्रमुक के लिए जीत की रणनीति तैयार की थी और दोनों ही दलों ने अपने-अपने राज्यों में जीत दर्ज की थी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या