Ind vs Eng, 1st T20: इंग्लैंड ने 18वें ओवर में बनाए 21 रन, भारतीय महिला टीम के सामने रखा 161 रनों का लक्ष्य

इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने गुवाहाटी के बारसापरा स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टी-20 मैच में भारतीय महिला टीम के सामने 161 रनों का लक्ष्य रखा है।

By सुमित राय | Published: March 04, 2019 12:28 PM

Open in App
ठळक मुद्देइंग्लैंड महिला टीम ने पहले टी-20 मैच में भारत के सामने 161 रनों का लक्ष्य रखा।भारत के लिए 17वां और 18वां ओवर सबसे महंगा साबित हुआ, जिसमें 32 रन बने।भारत की राधा यादव को दो, वहीं शिखा पाण्डेय और दीप्ति शर्मा को एक-एक विकेट मिला।

इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने गुवाहाटी के बारसापरा स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टी-20 मैच में भारतीय महिला टीम के सामने 161 रनों का लक्ष्य रखा है। इससे पहले भारतीय कप्तान स्मृति मंधाना ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट गंवाकर 160 का स्कोर बनाया।

भारतीय टीम के लिए 17वां और 18वां ओवर सबसे महंगा साबित हुआ। टैमी बेयुमोंट और हीथर नाइट दीप्ति शर्मा के 17वें ओवर में इंग्लैंड की टीम ने 11 बनाए तो अरुंधति रेड्डी के 18वें ओवर में 21 रन जोड़कर इंग्लैंड को बड़े स्कोर तक पहुंचाया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए उतरी इंग्लैंड टीम को सलामी बल्लेबाज टैमी बेयुमोंट और डेनियल व्याट ने शानदार शुरुआत दिलाई। पहले विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजों ने 89 रनों की साझेदारी कर भारतीय टीम के लिए मुश्किल में ला दिया। शिखा पाण्डेय ने 12वें ओवर में डेनियल व्याट को आउट कर भारतीय टीम को पहली सफलता दिलाई। डेनियल 34 गेंदों में 5 चौके की मदद से 35 रन बनाकर आउट हुईं।

इसके बाद राधा यादव ने नताली स्काइवर को ज्यादा देर क्रीज पर टिकने नहीं दिया और 14वें ओवर की पहली गेंद पर आउट कर दिया। नताली सिर्फ 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। हालांकि टैमी बेयुमोंट क्रीज पर टिकी रहीं और हीथर नाइट के साथ मिलकर चौथे विकेट लिए 59 रनों की साझेदारी की। दीप्ति शर्मा ने 19वें ओवर में हीथर नाइट को और 20वें ओवर में राधा यादव ने टैमी बेयुमोंट को आउट किया।

टैमी बेयुमोंट ने 57 गेंदों में 9 चौके की मदद से 57 रन जोड़े तो कप्तान हीथर नाइट ने 20 गेंदों में 7 चौके की मदद से 40 रनों की धमाकेदार पारी खेली। अंत में कैथरीन ब्रंट 4 और लॉरेन विनफील्ड दो रन बनाकर नाबाद लौटीं। भारत की ओर से राधा यादव को दो विकेट मिला, वहीं शिखा पाण्डेय और दीप्ति शर्मा को एक-एक सफलता मिली।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं : 

भारत :स्मृति मंधाना (कप्तान) मिताली राज, जेम्मिाह रोड्रिगेज, दीप्ति शर्मा, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), शिखा पांडे, अरुंणधती रेड्डी, पूनम यादव, राधा यादव, वेदा कृष्णामूर्ति, हर्लिन देयोल। 

इंग्लैंड : हीथर नाइट (कप्तान) टैमी बेयुमोंट, डेनियल व्याट, लॉरेन विनफील्ड, नताली स्काइवर, लिनसे स्मिथ, सोफी डंकली ब्राउन, कैथरीन ब्रंट, अन्या श्रूब्सोले, एलेक्स हार्टले, केट क्रॉस। 

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडस्मृति मंधाना

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या