Eng vs Pak, 1st Test: पाकिस्तान और इंग्लैंड ने उतारे तीन-तीन तेज गेंदबाज, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

England vs Pakistan, 1st Test Playing XI: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में खेला जा रहे पहले टेस्ट के लिए दोनों टीमों ने तीन-तीन पेसर उतारे हैं

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 05, 2020 3:41 PM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया हैपाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग इलेवन में तीन पेसर और दो स्पिनर किए शामिल, इंग्लैंड ने भी उतारे तीन पेसर

पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ बुधवार (5 अगस्त) से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में खेले जा रहे पहले टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। 

पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड में 1996 से टेस्ट सीरीज नहीं जीती है जबकि इंग्लैंड को भी पाकिस्तान के खिलाफ अपने घर में 2011 के बाद से पहली टेस्ट सीरीज जीत का इंतजार है। इंग्लैंड की टीम ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से जीती थी, और वह आत्मविश्वास से लबरेज होगी।

2000 के बाद से टेस्ट में इन दोनों टीमों के बीच जोरदार मुकाबला देखने को मिला है और पिछले 10 सालों में इन दोनों टीमों के बीच हुए टेस्ट मुकाबलों में इंग्लैंड ने 12 जबकि पाकिस्तान ने 11 टेस्ट मैच जीते हैं।

पाकिस्तान ने उतारे तीन पेसर, दो स्पिनर

मैनचेस्टर में खेले जा रहे पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तानी टीम ने शान मसूद और आबिर आबिर अली को ओपनर चुना है, जबकि इसके अलावा बैटिंग क्रम में कप्तान अजहर अली और बाबर आजम और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान शामिल हैं।

पाकिस्तान ने दो स्पिनरों शादाब खान और यासिर शाह को मौका दिया है, जबकि तीन तेज गेंदबाजों मोहम्मद अब्बास, शाहीन अफरीदी और नसीम शाह को शामिल किया है।

पाकिस्तान (प्लेइंग इलेवन): शान मसूद, आबिद अली, अजहर अली (c), बाबर आजम, असद शफीक, मोहम्मद रिजवान (w), शादाब खान, यासिर शाह, मोहम्मद अब्बास, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह।

इंग्लैंड ने उतारे तीन तेज गेंदबाज

वहीं इंग्लैंड ने रोरी बर्न्स और डोमिनिक सिब्ली को ओपनर बनाया है, जबकि बैटिंग क्रम में उसके बाद कप्तान जो रूट, ओली पोप और विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को शामिल किया है। क्रिस वोक्स एकमात्र ऑलराउंडर हैं, जबकि डोमिनक बेस स्पिनर हैं। मेजबान ने तीन तेज गेंदबाजों के रूप में जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन को मौका दिया है।

इंग्लैंड (प्लेइंग इलेवन): रोरी बर्न्स, डोमिनिक सिब्ली, जो रूट (c), बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर (w), क्रिस वोक्स, डोमिनिक बेस, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।

टॅग्स :इंग्लैंड क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट टीमजो रूटअजहर अली

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या