ENG vs PAK 1st T20: इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच पहले टी20 की भिड़ंत आज, जानें दोनों टीमों की ताकत और कमजोरी

England vs Pakistan 1st T20, preview: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच मैनचेस्टर में खेला जाएगा, जानिए किसका पलड़ा है भारी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 28, 2020 8:24 AM

Open in App
ठळक मुद्देइंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच 28 अगस्त को मैनचेस्टर में होगाटी20 सीरीज के लिए इंग्लैंंड की कमान इयोन मोर्गन और पाकिस्तान की बाबर आजम के हाथों में है

मेजबान इंग्लैंड का सामना जब शुक्रवार से शुरू हो रही तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान से मैनचेस्टर में होगा तो उसकी नजरें टेस्ट सीरीज की सफलता दोहराने पर होगी। 

टी20 सीरीज में दोनों टीमों में कई नए चेहरे नजर आंगे जो टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं थे। टेस्ट सीरीज के उलट टी20 सीरीज में दोनों टीमों के कप्तान भी अलग होंगे। इंग्लैंड की की कमान जो रूट के बजाय इयोन मोर्गन के हाथों में होगी जबकि पाकिस्तान की कप्तानी अजहर अली की जगह बाबर आजम करेंगे।

जेसन रॉय के बाहर होने से इंग्लैंड को झटका

जेसन रॉय के चोट की वजह से बाहर होने से इंग्लैंड को झटका लगा है, हालांकि जॉनी बेयरस्टो, टॉम बैंटन जैसे खिलाड़ियों की मौजूदगी ओपनिंग का टेंशन खत्म कर सकती है। क्रिस जोर्डन की वापसी से मेजबानों की गेंदबाजी भी मजबूत होगी।

वहीं टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद पाकिस्तान की नजरें टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने पर होंगी। मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक के आने से उसका मिडिल ऑर्डर निश्चित तौर पर मजबूत होगा।

बाबर आजम टीम की कप्तानी करने के साथ ही ओपनिंग भी कर सकते हैं। वहीं गेंदबाजी विभाग में पाकिस्तान के पास मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हसनैन, शाहीन अफरीदी, वहाब रियाज और शादाब खान जैसे बेहतरीन गेंदबाज शामिल हैं। 

अपने घर में खेलने की वजह से इंग्लैंड का पलड़ा निश्चित तौर पर भारी होगा, लेकिन पाकिस्तानी टीम उन्हें कड़ी टक्कर दे सकती है।

इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान पहले टी20 मैच की डिटेल

मैच: इंग्लैंड vs पाकिस्तान, पहला टी20

दिन और समय: 28 अगस्त, शनिवार- 10:30 बजे IST

स्थान: द ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर

कहां देखें: सोनी सिक्स/एचडी

इंग्लैंड और पाकिस्तान की टी20 टीमें:

इंग्लैंड की टी20 टीम:इयोन मोर्गन(C), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, टॉम बैंटन, सैम बिलिंग्स, टॉम कर्रन, जो डेनली, लुईस ग्रेगोरी, क्रिस जॉर्डन, साकिब महमूद, डेविड मालन, आदिल राशिद, डेविड विली। पाकिस्तान की टी20 टीम: बाबर आजम (C), फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, खुशिल शाह, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, शोएब मलिक, वहाब रियाज।

टॅग्स :इंग्लैंड क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट टीमइयोन मोर्गनबाबर आजम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या