England vs New Zealand Series: इंग्लैंड ने किया कमाल, न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर सीरीज पर 3-0 से किया कब्जा, रूट, पोप और बेयरस्टो का धमाल

England vs New Zealand Series: जो रूट और जॉनी बेयरस्टो के नाबाद अर्धशतक और दोनों के बीच चौथे विकेट की शतकीय साझेदारी से इंग्लैंड ने तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीनस्वीप किया।

By सतीश कुमार सिंह | Published: June 27, 2022 08:34 PM2022-06-27T20:34:05+5:302022-06-27T21:11:38+5:30

England vs New Zealand Series clean 3-0 sweep England win by 7 wickets Jonny Bairstow 30 balls fifty | England vs New Zealand Series: इंग्लैंड ने किया कमाल, न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर सीरीज पर 3-0 से किया कब्जा, रूट, पोप और बेयरस्टो का धमाल

इंग्लैंड ने लार्ड्स में पहला टेस्ट पांच विकेट से जीता था और फिर नॉटिंघम में दूसरे टेस्ट में भी पांच विकेट से जीत दर्ज की थी। 

Next
Highlightsजॉनी बेयरस्टो ने 30 गेंदों में अर्धशतक बनाया।पांचवें दिन मात्र 15.2 ओवर का मैच हुआ, 113 रन बने और केवल एक विकेट गिरा। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी डेरिल मिशेल को प्लेयर ऑफ द सीरीज घोषित किया गया। 

England vs New Zealand Series: इंग्लैंड ने कमाल कर दिया। नए कप्तान बेन स्टोक्स और नए कोच ब्रेंडन मैकुलम की जोड़ी ने न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ कर दिया। तीसरे टेस्ट में कीवी टीम को 7 विकेट से रौंद डाला है। इंग्लैंड ने लार्ड्स में पहला टेस्ट पांच विकेट से जीता था और फिर नॉटिंघम में दूसरे टेस्ट में भी पांच विकेट से जीत दर्ज की थी। 

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जैक लीच को मैन ऑफ द मैच और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी डेरिल मिशेल को प्लेयर ऑफ द सीरीज घोषित किया गया। पांचवें दिन मात्र 15.2 ओवर का मैच हुआ, 113 रन बने और केवल एक विकेट गिरा। जॉनी बेयरस्टो ने 30 गेंदों में अर्धशतक बनाया।

जो रूट और जॉनी बेयरस्टो के नाबाद अर्धशतक और दोनों के बीच चौथे विकेट की शतकीय साझेदारी से इंग्लैंड ने तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन सोमवार को यहां न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीनस्वीप किया।

पहला सत्र बारिश की भेंट चढ़ने के बाद इंग्लैंड ने दूसरे सत्र में सिर्फ 15.2 ओवर में जरूरी 113 रन जुटाकर जीत दर्ज की। पूर्व कप्तान जो रूट (नाबाद 86) ने ओली पोप (82) के साथ तीसरे विकेट के लिए 134 और बेयरस्टो (नाबाद 71) के साथ चौथे विकेट के लिए 111 रन की अटूट साझेदारी की।

इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 183 रन पर से की और पोप का विकेट गंवाने के बाद तीन विकेट पर 296 रन बनाकर जीत दर्ज की। पोप को टिम साउथी ने बोल्ड किया। उन्होंने 108 गेंद का सामना करते हुए 12 चौके मारे। रूट ने दिन की शुरुआत 55 जबकि पोप ने 81 रन से की। इंग्लैंड ने दिन की पांचवीं गेंद पर ही पोप का विकेट गंवा दिया।

बेयरस्टो ने हालांकि इसके बाद एक बार फिर तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और रूट के साथ मिलकर इंग्लैंड को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। बेयरस्टो ने इस दौरान सिर्फ 30 गेंद में अर्धशतक पूरा किया जो इंग्लैंड की ओर से दूसरा सबसे तेज टेस्ट अर्धशतक है। उन्होंने पहली पारी में भी उस समय 162 रन बनाए थे जब इंग्लैंड की टीम 55 रन पर छह विकेट गंवाने के बाद संकट में थी।

बेयरस्टो ने स्पिनर माइकल ब्रेसवेल पर लगातार गेंदों पर चौका और छक्का जड़कर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। उन्होंने 44 गेंद की अपनी पारी में आठ चौके और तीन छक्के मारे। रूट ने 125 गेंद का सामना करते हुए 11 चौके और एक छक्का जड़ा।

Open in app