England vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में इंग्गैंड टीम में जुड़वां भाई, 23 जून को खेले तो रचेंगे इतिहास

England vs New Zealand: इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के लिए गुरुवार को घोषित 14 सदस्यीय टीम में जुड़वा भाइयों को जगह दी है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: June 17, 2022 02:10 PM2022-06-17T14:10:26+5:302022-06-17T14:11:34+5:30

England vs New Zealand Jamie Overton Craig Overton brothers England include bowler Test squad alongside twin brother | England vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में इंग्गैंड टीम में जुड़वां भाई, 23 जून को खेले तो रचेंगे इतिहास

क्रेग को पहले दो टेस्ट मैच की तरह इस मुकाबले से भी बाहर बैठना पड़ सकता है। (file photo)

Next
Highlightsगुरुवार 23 जून से शुरू हो रहा है।  इंग्लैंड की टीम सीरीज में 2-0 से आगे है।इंग्लैंड के लिए इससे पहले किसी जुड़वां भाइयों ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है।

England vs New Zealand: इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले हफ्ते होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए सरे के तेज गेंदबाज जैमी ओवरटन को टीम में शामिल किया है। टीम में क्रेग ओवरटन पहले से ही है। जुड़वां भाई क्रेग के साथ टीम में शामिल किया है।

28 वर्षीय भाई हेडिंग्ले टेस्ट के लिए 14 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं, जो गुरुवार 23 जून से शुरू हो रहा है। जैमी ओवरटन नया चेहरा हैं। इंग्लैंड की टीम सीरीज में 2-0 से आगे है और तीसरा मैच हेडिंग्ले में 23 जून से खेला जायेगा।

इंग्लैंड के लिए इससे पहले किसी जुड़वां भाइयों ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है। इस बात की संभावना कम है कि तीसरे टेस्ट मैच में दोनों भाइयों को अंतिम एकादश में मौका मिले। क्रेग को पहले दो टेस्ट मैच की तरह इस मुकाबले से भी बाहर बैठना पड़ सकता है।

जॉनी बेयरस्टॉ ने इंग्लैंड के लिये दूसरा सबसे तेज टेस्ट शतक लगाया जिससे उनकी टीम ने रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराकर सीरीज जीत ली। इंग्लैंड को जीत के लिये पांचवें दिन 299 रन का लक्ष्य मिला था और दो सत्र के करीब खेल बचा था। इंग्लैंड ने 50 ओवर मे लक्ष्य हासिल कर लिया।

बेयरस्टॉ ने 92 गेंद में 136 रन बनाये। एक समय पर इंग्लैंड का स्कोर चार विकेट पर 93 रन था। इसके बाद बेयरस्टॉ और कप्तान बेन स्टोक्स (नाबाद 75) ड्रॉ के लिये भी खेल सकते थे, क्योंकि सीरीज में वह पहले ही 1 . 0 से आगे हैं लेकिन उन्होंने आक्रामक बल्लेबाजी करके जीत दर्ज की।

नये कोच ब्रेंडन मैकुलम ने अपने खिलाड़ियों को यही सिखाया भी है। बेयरस्टॉ ने अपना शतक 77 गेंद में पूरा किया। इंग्लैंड के लिये सबसे तेज टेस्ट शतक का रिकॉर्ड गिलबर्ट जेसोप के नाम है जिन्होंने 1902 में 78 गेंदों में शतक लगाया था। बेयरस्टॉ के आउट होने पर दर्शकों ने खड़े होकर उनका अभिवादन किया । इसके बाद स्टोक्स और बेन फोक्स (नाबाद 12) ने इंग्लैंड को जीत तक पहुंचाया।

Open in app