England vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैच, इंग्लैंड टीम में दिग्गज गेंदबाज शामिल, दोनों के नाम 1177 विकेट, कीवी टीम पर करेंगे हमला

England vs New Zealand: इंग्लैंड ने जो रूट को हटाकर बेन स्टोक्स को कप्तान बनाया है। मैकुलम और स्टोक्स दोनों का जन्म न्यूजीलैंड में हुआ है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: June 1, 2022 04:56 PM2022-06-01T16:56:52+5:302022-06-01T17:01:28+5:30

England vs New Zealand James Anderson 640, Stuart Broad 537 wickets England won only one Test out last 17 | England vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैच, इंग्लैंड टीम में दिग्गज गेंदबाज शामिल, दोनों के नाम 1177 विकेट, कीवी टीम पर करेंगे हमला

क्रेग ओवरटन पर तरजीह देकर 23 साल के पोट्स को टीम में शामिल किया गया है। (file photo)

Next
Highlightsसीरीज के लिए पहले तीन टेस्ट मैचों में कई अलग-अलग कहानी हैं। तीन टेस्ट मैचों की क्रिकेट सीरीज के पहले मैच के लिये टीम में वापसी करेंगे। जोफ्रा आर्चार, मार्क वुड, क्रिस वोक्स, ओली स्टोन, साकिब महमूद और मैट फिशर चोट के कारण बाहर हैं।

England vs New Zealand: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में एक स्थान की दौड़ में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम काफी पीछे हैं। यह सीरीज दोनों के लिए निर्णायक हो सकती है। यह इंग्लैंड क्रिकेट के लिए एक नया युग है, जिसमें कीवी खिलाड़ी ब्रेंडन मैकुलम कोच के रूप में पहली बार दिखेंगे।

इंग्लैंड ने जो रूट को हटाकर बेन स्टोक्स को कप्तान बनाया है। मैकुलम और स्टोक्स दोनों का जन्म न्यूजीलैंड में हुआ है। सीरीज के लिए पहले तीन टेस्ट मैचों में कई अलग-अलग कहानी हैं। मैकुलम और स्टोक्स दोनों अपने आक्रमण कौशल के लिए जाने जाते हैं। इंग्लैंड की इस टीम से कुछ रोमांचक क्रिकेट खेलने की उम्मीद कर सकते हैं।

इंग्लैंड के टेस्ट इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज जेम्स एंडरसन (640) और स्टुअर्ट ब्राड (537) न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार से लार्ड्स में शुरू हो रही तीन टेस्ट मैचों की क्रिकेट सीरीज के पहले मैच के लिये टीम में वापसी करेंगे। दोनों के नाम 1177 विकेट हैं।

बेन स्टोक्स और मुख्य कोच ब्रैंडन मैकुलम के कहने पर वापसी

बुधवार को जब टीम का चयन किया गया तो गेंदबाजी आक्रमण में इन अनुभवी खिलाड़ियों के अलावा एक नया चेहरा भी शामिल है। मैथ्यू पोट्स तेज गेंदबाजों के लाइन अप में पदार्पण करेंगे। एंडरसन (39 वर्ष) और ब्राड (35 वर्ष) को हाल में वेस्टइंडीज के दौरे से बाहर रखा गया था लेकिन नये कप्तान बेन स्टोक्स और मुख्य कोच ब्रैंडन मैकुलम के कहने पर पहली बार वापसी करेंगे।

हालांकि तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चार, मार्क वुड, क्रिस वोक्स, ओली स्टोन, साकिब महमूद और मैट फिशर चोट के कारण बाहर हैं। क्रेग ओवरटन पर तरजीह देकर 23 साल के पोट्स को टीम में शामिल किया गया है। पांचवें नंबर के लिये जॉनी बेयरस्टो को चुना गया है जिसका मतलब है फॉर्म में चल रहे यार्कशर के हैरी ब्रुक को टेस्ट पदार्पण का इंतजार करना होगा। इंग्लैंड ने पिछले 17 में से केवल एक टेस्ट जीता है।

इंग्लैंड के पुराने कप्तान जो रूट के नेतृत्व में पिछले 12 महीनों में केवल एक टेस्ट जीत हासिल की है और अनुभवी जोड़ी जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को वापस बुलाया है। स्टोक्स ने भी पुष्टि की है कि वह नंबर 6 पर बल्लेबाजी करेंगे। रूट नंबर 4 पर खेलेंगे।

 

Open in app