ENG vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने ड्रॉ कराया दूसरा एशेज टेस्ट, स्टीव स्मिथ की जगह खेले बल्लेबाज ने टाली हार

Second Ashes test: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे एशेज टेस्ट के पांचवें दिन मुश्किल से उबरते हुए उसे ड्रॉ करवा लिया

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 19, 2019 10:03 AM2019-08-19T10:03:01+5:302019-08-19T10:13:51+5:30

England vs Australia: Australia Hold Out For draw in Second Ashes test at Lord's Against England | ENG vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने ड्रॉ कराया दूसरा एशेज टेस्ट, स्टीव स्मिथ की जगह खेले बल्लेबाज ने टाली हार

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच लॉर्ड्स में दूसरा एशेज टेस्ट मैच ड्रॉ

googleNewsNext
Highlightsऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में खेला गया दूसरा एशेज टेस्ट ड्रॉइंग्लैंड से जीत के लिए मिले 267 रन के लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 156/6स्टीव स्मिथ की जगह मार्नस लॉबशेन ने की बैटिंग, बने कंक्शन सबस्ट्यूट बनने वाले पहले खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को लॉर्ड्स में दूसरा एशेज टेस्ट मैच ड्रॉ करवा लिया। जीत के लिए मिले 48 ओवर में 267 रन के जवाब में खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 154/6 का स्कोर बनाया। 

जोफ्रा आर्चर और जैक लीच ने शानदार गेंदबाजी से इंग्लैंड की जीत की उम्मीदें जगा दी थीं, लेकिन आखिरकार ऑस्ट्रेलियाई टीम मैच ड्रॉ कराने में सफल रही। लेकिन स्मिथ के चोट की वजह से पांचवें दिन बाहर होने के बाद उनकी जगह क्रिकेट इतिहास के पहले कन्कशन सब्स्टीट्यूट के तौर पर खेले मार्नस लॉबशेन ने 59 रन की शानदार पारी खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया को हार से बचा लिया। 

ऑस्ट्रेलिया ने मुश्किल से ड्रॉ कराया दूसरा एशेज टेस्ट 

इस मैच में पांच सेशन बारिश में धुल गए जबकि रविवार का खेल भी एक घंटे देरी से शुरू हुआ और यही इसके ड्रॉ होने की वजह भी बना।

इस ड्रॉ के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई टीम पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है, उसने एजबेस्टन में खेले गए पहले टेस्ट में इंग्लैंड को 251 रन से हराया था। 

इससे पहले बेन स्टोक्स की 115 रन की शतकीय पारी की मदद से इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 258/5 का स्कोर बनाया, जिससे ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 267 रन का लक्ष्य मिला। 

स्मिथ की जगह मार्नस लॉबशेन की बैटिंग, जड़ा अर्धशतक

जवाब में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही और उसने 47 रन पर ही तीन विकेट गंवा दिए। इसके बाद स्टीव स्मिथ के कन्कशन सब्स्ट्यूट के तौर पर खेल रहे मार्नस लॉबशेन (59)  और ट्रेविस हेड (42) ने चौथे विकेट के लिए 85 रन जोड़ते हुए ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभाला। ऑस्ट्रेलिया ने अपने आखिरी तीन विकेट महज 17 रन के अंदर गंवा दिए, लेकिन आखिर में हार टालने में कामयाब रहा। 

मैच के चौथे दिन लगी जोफ्रा आर्चर की बाउंसर की वजह से स्टीव स्मिथ पांचवें दिन मैच से बाहर हो गए और टेस्ट क्रिकेट के पहले कन्कशन सब्स्टीट्यूट के तौर पर मार्नस लॉबशेन को मौका दिया गया है।  

इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में जोफ्रा आर्चर ने तीन विकेट झटके, जिससे डेब्यू मैच में उनके विकेटों की संख्या 5 हो गई, जबकि जैक लीच ने 3 विकेट लिए।

इंग्लैंड के पहली पारी के 258 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 250 रन बनाए थे। इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को मैन ऑफ मैच घोषित किया गया। 

सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 22 अगस्त से हेडिंग्ले में खेला जाएगा।

Open in app