England Test squad for WI tour: एंडरसन-ब्रॉड की जोड़ी, दोनों के नाम 1177 टेस्ट विकेट, बटलर, मलान, बिलिंग्स, बेस, बर्न्स और हमीद टीम से बाहर

England Test squad for WI tour: पूर्व आलराउंडर पॉल कोलिंगवुड को अगले महीने होने वाले वेस्टइंडीज के तीन टेस्ट मैच के दौरे के लिए सोमवार को इंग्लैंड टीम का अंतरिम मुख्य कोच नियुक्त किया गया।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 9, 2022 03:27 PM2022-02-09T15:27:19+5:302022-02-09T15:28:14+5:30

England Test squad for WI tour James Anderson and Stuart Broad took 1177 Test wickets Jos Buttler, David Malan, Sam Billings, Dom Bess, Rory Burns and Haseeb Hameed not team | England Test squad for WI tour: एंडरसन-ब्रॉड की जोड़ी, दोनों के नाम 1177 टेस्ट विकेट, बटलर, मलान, बिलिंग्स, बेस, बर्न्स और हमीद टीम से बाहर

एंडरसन ने इंग्लैंड के लिये 169 टेस्ट में 640 विकेट लिये हैं जबकि ब्रॉड ने 152 मैचों में 537 विकेट चटकाये हैं।

googleNewsNext
Highlightsसहायक कोच कोलिंगवुड क्रिस सिल्वरवुड की जगह लेंगे।एशेज में 4-0 की शर्मनाक हार के बाद पिछले हफ्ते पद से हटा दिया गया।कोलिंगवुड ने 68 टेस्ट, 197 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 36 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं।

England Test squad for WI tour: टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिये सर्वाधिक विकेट लेने वाले जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को अगले महीने वेस्टइंडीज दौरे के लिये टीम में शामिल नहीं किया गया है। दोनों गेंदबाजों को यह भी आश्वासन नहीं मिला है कि उनका टेस्ट करियर बचा है।

एशेज सीरीज में आस्ट्रेलिया के हाथों 4-0 से हार के बाद इंग्लैंड टीम आमूलचूल बदलाव की प्रक्रिया में है। मुख्य कोच, सहायक कोच और क्रिकेट निदेशक के अलावा आठ खिलाड़ियों को हटा दिया गया है। ब्रॉड और एंडरसन के अलावा उपकप्तान जोस बटलर, डेविड मलान, सैम बिलिंग्स, डोम बेस, रोरी बर्न्स और हसीब हमीद को भी टीम में जगह नहीं मिली है।

पूर्व टेस्ट कप्तान और एशले जाइल्स के जाने के बाद अंतरिम क्रिकेट निदेशक बने एंड्रयू स्ट्रॉस ने कहा ,‘‘ नये सत्र की शुरुआत के साथ चयन समिति ने नये सिरे से टेस्ट टीम चुनी है ।’’ उन्होंने 39 वर्ष के एंडरसन और 35 वर्ष के ब्रॉड के बारे में कहा ,‘‘ मैं कहना चाहता हूं कि उनके लियेदरवाजे बंद नहीं हुए हैं। हमारा मानना है कि नये गेंदबाजों को मौका दिये जाने की जरूरत है।

ब्रॉड और स्टुअर्ट के अनुभव का इस्तेमाल कैसे करना है, वह नये प्रबंध निदेशक और मुख्य कोच पर निर्भर होगा।’ एंडरसन ने इंग्लैंड के लिये 169 टेस्ट में 640 विकेट लिये हैं जबकि ब्रॉड ने 152 मैचों में 537 विकेट चटकाये हैं। मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड और सहायक कोच ग्राहम थोर्पे के जाने के बाद पॉल कोलिंगवुड टीम के साथ वेस्टइंडीज जायेंगे।

टीम:जो रूट (कप्तान), जोनाथन बेयरस्टॉ, जाक क्रॉली, मैथ्यू फिशर, बेन फोक्स, डैन लॉरेंस, जैक लीच, एलेक्स लीस, साकिब महमूद, क्रेग ओवरटन, मैथ्यू पार्किंसन, ओली पोप, ओली रोबिनसन, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, मार्क वुड। 
 

Open in app