एलेस्टेयर कुक की जगह इंग्लैंड ने श्रीलंका दौरे पर इस बल्लेबाज को किया शामिल, पिछले सीजन में बनाए हैं 1319 रन

Rory Burns: इंग्लैंड ने श्रीलंका के आगामी दौरे के लिए एलेस्टेयर कुक की जगह सरे के कप्तान रोरी बर्न्स को शामिल किया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 22, 2018 1:28 PM

Open in App

नॉटिंघम, 21 सितंबर: हाल ही में क्रिकेट से संन्यास लेने वाले एलेस्टेयर कुक की जगह इंग्लैंड ने  सरे के रोरी बर्न्स को श्रीलंका दौरे पर जाने वाली इंग्लैंड टीम में शामिल किया गया है। अभी बर्न्स को अपना डेब्यू करना बाकी है। इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले एलेस्टेयर कुक ने हाल ही में भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

शुक्रवार को श्रीलंका के दौरे के लिए घोषित की गई 16 सदस्यीय टीम में रोरी बर्न्स के अलावा दो और अनकैप्ड खिलाड़ियों केंट के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज जो डोनली और वारविकशर के तेज गेंदबाज ओली स्टोन को शामिल किया गया है। 

28 वर्षीय रोरी बर्न्स इस सीजन में इंग्लैंड के घरेलू क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने 1319 रन बनाते हुए सरे को 16 साल बाद काउंटी चैंपियनशिप जिताने में अहम योगदान दिया। बर्न्स पिछले कई सालों से शानदार फॉर्म में रहे हैं और पिछले लगातार पांच सीजन से 

24 वर्षीय तेज गेंदबाज ओली स्टोन ने इस काउंटी सीजन में वारविकशर के लिए 12 मैचों में 37 विकेट लिए। वहीं 32 वर्षीय जो डेनली की 2010 के बाद पहली बार वापसी हुई है, तब उन्होंने नौ वनडे और पांच टी20 इंटरनेशनल खेले थे।

वहीं भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 10 पारियों में 192 रन बना पाने वाले ओपनर कीटोन जेनिंग्स को भी श्रीलंका के दौरे पर जाने वाली इंग्लैंड की टीम में बरकरार रखा गया है।

इंग्लैंड की टीम श्रीलंका दौरे पर तीन टेस्ट मैच खेलेगी जिसकी शुरुआत 10 नवंबर से होगी जो 27 नवंबर तक चलेगा। 

श्रीलंका दौरे के लिए इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है:

जो रूट (कप्तान), मोईन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरेस्टो (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, सैम करन, जो डेनली, कीटोन जेनिंग्स, जैक लीच, ओली पोप, आदिल राशिद, बेन स्टोक्स, ओली स्टोन, क्रिस वोक्स।

इंग्लैंड के श्रीलंका दौरे का कार्यक्रम 

6 नंवबर - 10 नवंबर : श्रीलंका vs इंग्लैंड, पहला टेस्ट, गॉल।

14 नवंबर - 18 नवंबर: श्रीलंका vs इंग्लैंड, दूसरा टेस्ट, कैंडी।

23 नवंबर - 27 नवंबर: श्रीलंका vs इंग्लैंड, तीसरा टेस्ट, कोलंबो।

टॅग्स :एलेस्टेयर कुकटेस्ट क्रिकेटइंग्लैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या