Ind vs Eng: एलेक्‍स हेल्‍स ने खेली नाबाद 58 रनों की पारी, इंग्‍लैंड ने भारत को 5 विकेट से हराया

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने सोफिया गार्डंस स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत को पांच विकेट से हरा दिया।

By सुमित राय | Published: July 07, 2018 2:20 AM

Open in App

कार्डिफ (इंग्लैंड), 7 जुलाई। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने सोफिया गार्डंस स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत को पांच विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। टॉस जीतकर इंग्लैंड के गेंदबाजों ने भारत को निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 148 रनों के स्कोर पर रोक दिया था। इसके बाद 149 रनों के लक्ष्य को इंग्लैंड ने पांच विकेट गंवाकर 2 गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया। बता दें कि तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने केएल राहुल के शतक और कुलदीप (24/5) के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी थी।

इससे पहले इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम को 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 148 के स्कोर पर रोक दिया था। भारत की ओर से सबसे ज्यादा बड़ी पारी कप्तान विराट कोहली ने खेली, उन्होंने  38 गेंदों में 1 चौके और 2 छक्के की मदद से 47 रन बनाए। इसके अलावा महेंद्र सिंह धोनी ने अंतिम ओवरों में कुछ अच्छे शॉट लगाए थे और भारत को 148 तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी। धोनी ने 24 गेंदों में 5 चौके की  मदद से 32 रनों की नाबाद पारी खेली।

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 6 और शिखर धवन  सिर्फ 10 बनाकर पवेलियन लौट गए। सीरीज के पहले मैच में नाबाद शतकीय पारी खेलने वाले केएल राहुल भी इसके बाद भारतीय पारी को नहीं संभाल पाए और सिर्फ 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए और लियाम प्लंकेट की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए।

इसके बाद विराट कोहली और सुरेश रैना (27) ने चौथे विकेट के लिए 57 रन जोड़कर  भारतीय पारी को संभाला। रैना स्पिन गेंदबाज आदिल रशीद की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। रैना के आउट होने के बाद कोहली ने विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के साथ मिलकर 32 रन जोड़े। हालांकि, कोहली अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए, उन्हें तेज गेंदबाज डेविड विली ने पवेलियन वापस भेजा। वहीं अंत में हार्दिक पांड्या 10 गेंदों में 12 रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड की ओर से डेविड विली, जैक बॉल, लियाम प्लंकेट और आदिल रशीद को एक-एक विकेट मिले।

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडविराट कोहलीटीम इंडिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या