मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने कुर्क की शाहरुख खान की टीम KKR की संपत्तियां

प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कोलकाता और भुवनेश्वर की अदालतों में कई आरोपपत्र दायर किये गए हैं।

By भाषा | Published: February 3, 2020 04:19 PM2020-02-03T16:19:13+5:302020-02-03T16:19:13+5:30

ED attaches bank accounts of Knight Riders Sports | मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने कुर्क की शाहरुख खान की टीम KKR की संपत्तियां

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने कुर्क की शाहरुख खान की टीम KKR की संपत्तियां

googleNewsNext
Highlightsप्रवर्तन निदेशालय ने रोज वैली पोंजी घोटाला से जुड़ी एक धनशोधन जांच के सिलसिले में तीन कंपनियों की 70 करोड़ रुपये से अधिक की सम्पत्तियां कुर्क की है।इनमें शाहरुख खान द्वारा प्रवर्तित आईपीएल क्रिकेट टीम कोलकाता नाइट राइडर्स से जुड़ी कंपनी भी शामिल है।

प्रवर्तन निदेशालय ने रोज वैली पोंजी घोटाला से जुड़ी एक धनशोधन जांच के सिलसिले में तीन कंपनियों की 70 करोड़ रुपये से अधिक की सम्पत्तियां कुर्क की है। इनमें से एक अभिनेता शाहरुख खान द्वारा प्रवर्तित आईपीएल क्रिकेट टीम कोलकाता नाइट राइडर्स से जुड़ी कंपनी भी शामिल है। यह जानकारी एजेंसी ने सोमवार को दी।

प्रवर्तन निदेशालय ने एक बयान में कहा, ‘‘रोज वैली समूह से धनराशि प्राप्त करने वाली विभिन्न इकाइयों और व्यक्तियों तथा संबंधित इकाइयों की 70.11 करोड़ रुपये की अंकित मूल्य की चल एवं अचल सम्पत्ति धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत अस्थायी रूप से कुर्क की गई है।’’

इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कोलकाता और भुवनेश्वर की अदालतों में कई आरोपपत्र दायर किये गए हैं। ईडी ने बताया कि तीन फर्म मल्टीपल रिसॉर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड, सेंट जेवियर्स कॉलेज, कोलकाता और नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड की संपत्तियों को कुर्क किया गया है।

Open in app