Duleep Trophy: इशान पोरेल ने झटके 3 विकेट, पहले दिन के खेल तक इंडिया ब्लू- 112/6

इंडिया ग्रीन के कप्तान फैज फजल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया, जिसे राजस्थान के बायें हाथ के तेज गेंदबाज तनवीर उल हक (36 रन पर दो विकेट) ने सही साबित किया।

By भाषा | Published: August 17, 2019 8:22 PM

Open in App

बंगाल के युवा तेज गेंदबाज इशान पोरेल के तीन विकेट के दम पर इंडिया ग्रीन ने शनिवार को दिलीप ट्रॉफी चार दिवसीय मुकाबले में बारिश से प्रभावित पहले दिन इंडिया ब्लू को बैकफुट पर धकेल दिया। जस्ट क्रिकेट अकादमी मैदान पर खेले जा रहे मुकाबले के पहले दिन 49 ओवर का ही खेल हो सका, जिसमें इंडिया ब्लू की टीम ने छह विकेट के नुकसान पर 112 रन बनाए।

इंडिया ग्रीन के कप्तान फैज फजल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया, जिसे राजस्थान के बायें हाथ के तेज गेंदबाज तनवीर उल हक (36 रन पर दो विकेट) ने सही साबित किया। उन्होंने सलामी बल्लेबाज स्नेल पटेल (पांच) को पगबाधा आउट किया।

इसके बाद पोरेल ने अंडर-19 टीम के अपने पूर्व सहयोगी और प्रतिभाशाली शुभमन गिल को विकेटकीपर अक्षय वाखरे के हाथों कैच कराया। इंडिया ब्लू टीम के कप्तान 13 गेंद में सिर्फ छह रन ही बना सके। पोरेल ने 12 ओवर में 26 रन देकर तीन विकेट लिए। उन्होंने शुभमन के बाद अनमोलप्रीत सिंह (14) और जलज सक्सेना (19) का भी विकेट लिया।

फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गयकवाड़ अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे। उनकी 63 गेंद में 30 रन की पारी का अंत तनवीर ने बोल्ड कर किया। महाराष्ट्र के अंकित बावने (103 गेंद में 21 रन) एक छोर पर डटे हुए है जबकि दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे। रिकी भुई भी बल्ले से छाप छोड़ने में नाकाम रहे। दो रन की उनकी पारी का अंत तेज गेंदबाज अंकित राजपूत (23 रन पर एक विकेट) ने किया। मैच रोके जाने के समय बावने के साथ सौरभ कुमार (दो) क्रीज पर मौजूद थे।

टॅग्स :बीसीसीआईइंडियादलीप ट्रॉफी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या