टी20 विश्वकप के लिए बुमराह के रिप्लेसमेंट को लेकर द्रविड़ ने दिया बड़ा बयान

राहुल द्रविड़ ने कहा, "बुमराह की अनुपस्थिति एक बड़ी क्षति है, वह एक महान खिलाड़ी रहे हैं लेकिन ऐसा होता है, यह किसी और के लिए खड़े होने का अवसर है। हम उन्हें, समूह के आसपास उनके व्यक्तित्व को याद करेंगे।"

By रुस्तम राणा | Published: October 5, 2022 05:30 PM2022-10-05T17:30:07+5:302022-10-05T17:30:07+5:30

Dravid makes huge statement about Bumrah's replacement after South Africa T20Is | टी20 विश्वकप के लिए बुमराह के रिप्लेसमेंट को लेकर द्रविड़ ने दिया बड़ा बयान

टी20 विश्वकप के लिए बुमराह के रिप्लेसमेंट को लेकर द्रविड़ ने दिया बड़ा बयान

googleNewsNext
Highlightsमंगलवार को भारतीय तेज गेंदबाज अपनी पीठ की चोट के कारण टी20 विश्वकप से बाहर हो गएद्रविड़ ने कहा, बुमराह की अनुपस्थिति एक बड़ी क्षति है, वह एक महान खिलाड़ी हैंT20 विश्वकप के लिए टीम में या तो शमी या चाहर को बुमराह की जगह लिया जा सकता है

Jasprit Bumrah: टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने टी20 विश्वकप के लिए जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट को लेकर बड़ा बयान दिया है। मंगलवार को भारतीय तेज गेंदबाज अपनी पीठ की चोट के कारण टी20 विश्वकप से बाहर हो गए। इतने बड़े टूर्नामेंट से पहले उनका बाहर हो जाना टीम इंडिया के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है। 

दक्षिण अफ्रीका से आखिरी टी20 मुकाबला हराने के बाद द्रविड़ ने कहा, बुमराह की अनुपस्थिति एक बड़ी क्षति है, वह एक महान खिलाड़ी हैं लेकिन ऐसा होता है, यह किसी और के लिए खड़े होने का अवसर है। हम उन्हें, समूह के आसपास उनके व्यक्तित्व को याद करेंगे। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए, मुख्य कोच द्रविड़ से पूछा गया कि क्या सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी विश्व कप टीम में बुमराह की जगह ले सकते हैं?

दरअसल, तेज गेंदबाज शमी और दीपक चाहर का नाम पहले शोपीस इवेंट के लिए भारत की रिजर्व सूची में रखा गया था। 2022 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में या तो शमी या चाहर को बुमराह की जगह लिया जा सकता है। इस पर राहुल द्रविड़ ने कहा, "हम देख लेंगे। हमारे पास 15 अक्टूबर से समय है, इसलिए शमी जाहिर तौर पर स्टैंडबाय में हैं। दुर्भाग्य से हमारे लिए, वह इस श्रृंखला में नहीं खेल सके (कोविड -19 की चपेट में आने के कारण)। यह उस नजरिए से विचार होगा, लेकिन वह इस समय राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में है।”  

भारतीय टीम के मुख्य कोच ने कहा, "हमें उनकी सेहत को लेकर रिपोर्ट प्राप्त करनी है कि 14-15 दिनों के कोविड के बाद उसकी स्थिति क्या है। एक बार जब मुझे उनकी सेहत से संबंधित एक रिपोर्ट मिल जाएगी, तो जाहिर है कि हम (मैं और चयनकर्ता) वास्तव में इस पर आगे बढ़ने के बारे में निर्णय ले सकते हैं।" इससे पहले, भारत ने दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के लिए बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज को लिया था।

Open in app