इरफान पठान बोले- इस साल टी-20 विश्व कप का होना मुश्किल, आईपीएल को लेकर कही ये बात

टी-20 विश्व कप इसी साल आस्ट्रेलिया में अक्टूबर और नवंबर के बीच होना है, लेकिन कोविड-19 के कारण उस पर काले बादल मंडरा रहे हैं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: June 01, 2020 11:20 AM

Open in App

टी-20 विश्व कप का आयोजन इसी साल ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर और नवंबर के बीच होना है, लेकिन कोरोना के चलते क्रिकेट के इस महाकुंभ पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान के मुताबिक इस साल विश्व कप का आयोजन मुश्किल नजर आ रहा है। इसके साथ ही पठान ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को लेकर भी अपने विचार रखे।

इरफान ने स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए कहा, "मैं टी-20 विश्व कप होते देखना चाहता हूं। यह हालांकि मुश्किल होगा कि सभी टीमें ऑस्ट्रेलिया आएं और क्वारंटाइन हो जाएं.. ऑस्ट्रेलिया में सख्ती से नियमों का पालन किया जाता है और यह मैंने देखा है। मुझे लगता है कि जन सुरक्षा प्राथमिकता रहेगी और इसलिए मुझे लगता है कि टी-20 विश्व कप का आयोजन करना काफी मुश्किल होगा।"  

जब इरफान से जब आईपीएल के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "आईपीएल देश की अर्थव्यवस्था में योगदान देता है और आईपीएल कई लोगों का घर भी चलाता है। हर चीज धीरे-धीरे की जानी चाहिए, हेल्थ प्राथमिकता है इस बात को ध्यान में रखते हुए।" 

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के कारण 230 और लोगों के जान गंवाने के साथ ही सोमवार को इससे मरने वाले लोगों की संख्या 5394 हो गई। भारत में कोविड-19 से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 190,535 हो गई है। ये मौतें रविवार सुबह से सोमवार सुबह के बीच हुई है। बीते 24 घंटे में भारत में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 8392 नए मामले मिले हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में इस समय 93322 कोरोना वायरस संक्रमितों का इलाज चल रहा है जबकि 91819 लोग स्वस्थ हो गए और एक मरीज देश छोड़कर चला गया। कुल संक्रमितों में 111 विदेशी नागरिक शामिल हैं।

टॅग्स :इरफान पठानआईसीसी टी20 वर्ल्ड कपकोरोना वायरसकोरोना वायरस लॉकडाउनइंडिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या