वॉर्नर बना रहे हैं '6.5 करोड़ के इंटरव्यू' की योजना, करेंगे बॉल टैम्परिंग से जुड़े सारे खुलासे!

David Warner: डेविड वॉर्नर बॉल टैम्परिंग विवाद की अपनी स्टोरी 1 मिलियन डॉलर में बेचने की योजना बना रहे हैं

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 5, 2018 03:44 PM2018-04-05T15:44:21+5:302018-04-05T15:50:24+5:30

David Warner wants to sell his Ball Tampering story in 1 million dollars interview, claims reports | वॉर्नर बना रहे हैं '6.5 करोड़ के इंटरव्यू' की योजना, करेंगे बॉल टैम्परिंग से जुड़े सारे खुलासे!

डेविड वॉर्नर

googleNewsNext

नई दिल्ली, 5 अप्रैल: बॉल टैम्परिंग की वजह से से एक साल का बैन झेल रहे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेविड वॉर्नर ने इस विवादित घटना के पीछे का राज और जानकारियों का खुलासा एक ऐक्सिक्लुसिव इंटरव्यू के जरिए करके 1 मिलियन डॉलर कमाई करने की योजना बना रहे हैं। डेलीमेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार डेविड पेनबर्थी ने ऐडिलेड में एक रेडियो शो में दावा किया है कि वॉर्नर बॉल टैम्परिंग के बारे में एक 'टेल-ऑल' इंटरव्यू देने की योजना बना रहे हैं।

पेनबर्थी का दावा है कि वॉर्नर अपने पीआर की रणनीति के तहत ही प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बचाव की मुद्रा में ज्यादातर सवालों से बचते नजर आए थे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में बॉल टैम्परिंग योजना का मुख्य साजिशकर्ता होने की वजह से डेविड वॉर्नर पर एक साल बैन लगा दिया गया था। इस विवाद में स्टीव स्मिथ पर भी एक साल का और कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का बैन लगाया गया था। 

पेनबर्थी का दावा है कि वॉर्नर की कोशिश इस इंटरव्यू से बॉल टैम्परिंग विवाद से खुद को हुए 6 मिलियन डॉलर (40 करोड़ रुपये) के नुकसान की काफी हद तक भरपाई करना है, जो उन्हें क्रिकेट खेलने और ब्रैंड ऐंडोर्समेंट्स से मिलते। (पढ़ें: पीआर स्टंट था वॉर्नर का भावुक होना? प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस महिला की तस्वीर से उठे सवाल)

दरअसल वॉर्नर ने हाल ही में बॉल टैम्परिंग मामले में की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इसकी जिम्मेदारी लेते हुए फैंस से माफी तो मांगी थी लेकिन वह इस दौरान पूछे गए सवालों से बचते नजर आए थे। माना जा रहा है कि इसकी वजह वॉर्नर का सारी जानकारियों और खुलासों को इस खास इंटरव्यू के लिए बचाकर रखना थी। वॉर्नर के इस इंटरव्यू के पीछे उनकी उनकी पीआर मैनेजर रॉक्सी जैकेनो (Roxy Jacenko) का दिमाग माना जा रहा है, जो वॉर्नर की प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी मौजूद थीं और रोती हुई उनकी पत्नी कैंडिस को ढांढ़स बंधाती नजर आई थीं। (पढ़ें: वॉर्नर की पत्नी ने बॉल टैम्परिंग विवाद के लिए खुद को ठहराया जिम्मेदार, कहा, 'ये मेरी गलती है') 


इस बीच वॉर्नर ने स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट की लिस्ट में शामिल होते हुए गुरुवार को कहा कि वह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के खुद पर लगाए एक साल के बैन को स्वीकार करते हैं और इसके लिए माफी नहीं मागेंगे। (पढ़ें: 'IPL बैन ने स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को भारतीय फैंस के गुस्से से बचा लिया')

Open in app